पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

याेजना:डिपो से राशन लेने का आज अंतिम दिन

श्रीगंगानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लाॅकडाउन के दाैरान केंद्र सरकार की ओर से उपभाेक्ताओं काे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण याेजना के तहत आवंटित किया अतिरिक्त गेहूं व चना दाल जिन उपभाेक्ताओं ने प्राप्त नहीं किया है, उनके लिए खाद्य सामग्री प्राप्त करने का अंतिम दिन मंगलवार है। डीएसओ राकेश साेनी के अनुसार जिन डिपाे पर पीएमजीकेवाई योजना में गेहूं व चना दाल का अतिरिक्त कोटा था, उसे जहां जरूरत है वहां शिफ्ट कर दिया गया है। 

जिले में अतिरिक्त कोटे में गेहूं का 99.54 प्रतिशत और चना दाल का 90 प्रतिशत वितरण हो चुका है। प्रत्येक उपभोक्ता को अप्रैल से जून तक के लिए केंद्र सरकार की ओर से 5-5 किलो अतिरिक्त गेहूं और एक-एक किलो चना दाल दी गई थी। तीन महीनों में गेहूं का आवंटन 16936.98 एमटी और चना दाल का 9612.45 क्विंटल हुआ था।

इसमें गेहूं का 16859.07 एमटी और चना दाल का 8651.25 क्विंटल का वितरण कार्डधारियों को किया जा चुका है। डीएसओ के अनुसार बचा हुआ गेहूं व चना दाल का कोटा निर्धारित तिथि के बाद लैप्स मानते हुए राज्य सरकार को सरेंडर कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें