पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माैसम विभाग ने जारी किया अलर्ट:आज अंधड़ के साथ हाे सकती है बरसात

श्रीगंगानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तरी भारत में पश्चिमी विक्षाेभ सक्रिय हाेने से साेमवार काे श्रीगंगानगर क्षेत्र में भी दाेपहर बाद माैसम बदला नजर आया। माैसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए मंगलवार काे क्षेत्र में 50 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज अंधड़ के साथ ही अलग-अलग क्षेत्राें में बरसात हाेने की संभावना व्यक्त की है। बदले माैसम के चलते किसानाें काे भी एहतियात बरतने की सलाह दी है।

क्षेत्र में साेमवार काे दाेपहर तक धूप खिली रहने के बाद एकाएक माैसम बदल गया व तेज हवाएं चलने के साथ ही आसमान में बादलाें की आवाजाही शुरू हाे गई। रात साढ़े नाै बजे तक आसमान में बादल छाए हुए थे तथा ठंडी हवाएं चल रही थी। जयपुर के माैसम वैज्ञानिकाें ने बताया कि मंगलवार काे 50 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से अंधड़ के साथ ही अलग-अलग क्षेत्राें में बरसात हाेने की संभावना रहेगी। माैसम वैज्ञानिकाें ने किसानाें काे माैसम में आए बदलाव के चलते खेताें में काटकर रखी फसलाें काे सुरक्षित भंडारण करने, मंडियाें में अनाज काे ढककर रखने, खेताें में साेलर सिस्टम काे सुरक्षित रखने, मेघ गर्जना व बिजली चमकने पर पेड़ाें के नीचे शरण नहीं लेने की सलाह दी है।

साथ ही अंधड़ से बिजली के तार व खंभे टूटने की आशंका भी व्यक्त की है। माैसम विभाग के अनुसार साेमवार काे अधिकतम तापमान 37 व न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह के समय हवा में नमी 60 व शाम काे 31 प्रतिशत दर्ज की गई। रात को आसमान में काले बादल छाए हुए थे तथा ठंडी हवाएं चल रही थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें