पंचायत चुनाव:आज सबसे पहला काम मतदान, श्रीगंगानगर, सादुलशहर और श्रीकरणपुर में 358938 मतदाता आज चुनेंगे ‘नेता’

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान बुधवार को होगा। जिले की तीन पंचायत समितियों-श्रीगंगानगर, सादुलशहर और श्रीकरणपुर में 466 बूथों पर सुबह 7:30 से शाम 5:30 बजे तक मतदान होगा। दूसरे चरण में तीनों पंचायत समितियों के 62 जोन और जिला परिषद के 12 जोन के लिए मतदान होगा। इसमें पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 191 और जिला परिषद के लिए 38 उम्मीदवार हैं। दोनों पंचायत राज संस्थाओं के लिए 229 उम्मीदवार हैं।

दूसरे चरण में 358938 मतदाता हैं। श्रीगंगानगर पंचायत समिति में 29 में से 28 जोन में ही चुनाव होगा। यहां एक प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुआ है। जिला परिषद में कोई निर्विरोध निर्वाचित नहीं हुआ है। यहां सभी जोनों में मतदान होगा। शाम 5:30 बजे तक मतदान केंद्र परिसर में आकर लाइन में लगे मतदाताओं को निर्धारित समय के बाद भी मतदान करने दिया जाएगा। इसके लिए मतदाताओं को पर्चियां जारी की जाएंगी।

भास्कर पड़ताल ;दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

1. पूर्व सांसद व पूर्व विधायक मैदान में : जिला परिषद के जोन नंबर 31 हॉट सीट हैं। यहां कांग्रेस की टिकट पर पूर्व जिला प्रमुख और पूर्व सांसद शंकर पन्नू और भाजपा की टिकट पर पूर्व विधायक डॉ. ओपी महेंद्रा चुनाव लड़ रहे हैं। संयोग से दोनों उम्मीदवार 1995 में जिला प्रमुख चुनाव में आमने-सामने हो चुके हैं। तब पन्नू और महेंद्रा कांग्रेस की टिकट पर जिला परिषद सदस्य चुने गए थे। पन्नू ने कांग्रेस और महेंद्रा ने भाजपा की टिकट पर जिला प्रमुख का चुनाव लड़ा था। इसमें पन्नू की जीत हुई थी। अब पन्नू व महेंद्रा जिला प्रमुख पद के दावेदार हैं।

2. सहारण दंपती तिकाेने संघर्ष में : सादुलशहर पंचायत समिति में भाजपा नेता डॉ. बृजमोहन सहारण और उनकी पत्नी शकुंतला सहारण भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। जिला परिषद सदस्य रहे डॉ. सहारण के सामने कांग्रेस के हंसराज ताखर और निर्दलीय कुलदीप नाथ, शकुंतला सहारण के सामने कांग्रेस की पुष्पा और निर्दलीय रणदीप कौर चुनाव मैदान में है। सहारण दंपती को भी प्रधान पद का दावेदार माना जा रहा है। सहारण के पिता चेतराम, भाई शिवप्रकाश और पारिवारिक सदस्य सरला सहारण प्रधान समिति प्रधान रह चुकी है।

हम निभा रहे अपनी ड्यूटी, मतदान कर आप भी फर्ज निभाएं
मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय से मतदान दलों को रवाना कर दिया जो शाम तक मतदान केंद्रों तक पहुंच गए। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जाकिर हुसैन और एसपी आनंद शर्मा ने मंगलवार को कई मतदान केंद्रों का दौरान कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

खबरें और भी हैं...