पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उपचुनाव में वोटिंग छब्बीस को:जिले के  नोहर और भादरा में छब्बीस को होगा मतदान, दोनों जगह दो-दो वार्डों  में होना  है नगर पालिका  उपचुनाव

हनुमानगढ़ ( नोहर/भादरा)10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नोहर नगर पालिका। - Dainik Bhaskar
नोहर नगर पालिका।

जिले के नोहर और भादरा में दो-दो वार्डों में होने वाले नगर पालिका पार्षद पद के उपचुनाव में छब्बीस जुलाई को वोटिंग होगी। नोहर में वार्ड 36 और 37 में उपचुनाव होगा जबकि भादरा में वार्ड 12 और 35 में चुनाव होगा। दोनों जगह इन दिनों तैयारियां की जा रही है। नाम वापसी के बाद नोहर में दोनों वार्डों में आमने-सामने का मुकबला है। जबकि भादरा में दोनों वार्डों में त्रिकोणीय मुकाबला होगा। दोनों जगह छब्बीस जुलाई को मतदान होगा तथा 28 जुलाई को मतगणना होगी।

पार्षदों के निधन से खाली हुई सीट
नोहर के वार्ड 36 में कांग्रेसी पार्षद ओमप्रकाश सोनी और वार्ड 37 में भाजपा समर्थित पार्षद नूर मोहम्मद का गत दिनों निधन हो गया था। वहीं भादरा नगरपालिका में वार्ड बारह से पालिका चेयरमैन हाजी दाऊद खान कुरैशी पार्षद थे जबकि वार्ड 35 से गोपीराम रेप्सवाल को पूर्व में पार्षद चुना गया था। दोनों के पिछले दिनों निधन के बाद से पद खाली थे। इसी क्रम में उपचुनाव किया गया।

​​​​​​मुकाबला आमने-सामने का​​​​​​​
नोहर के वार्ड 36 और 37 में नाम वापसी के बाद सीधी टक्कर है । दोनों ही वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशियों का मुकाबला निर्दलीय से है । कांग्रेस ने दोनों वार्डों में प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं वहीं भाजपा ने दोनों वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों का समर्थन करने का निर्णय किया है। वार्ड 36 में कांग्रेस की ओर से अमित सोनी और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सुजीत सिंह मैदान में है । वार्ड 37 में कांग्रेस के मोहम्मद फारूक का मुकाबला निर्दलीय शोकिन से है। दोनों वार्डों में भाजपा ने निर्दलीयों को समर्थन दिया है।

भादरा नगर पालिका।
भादरा नगर पालिका।

दोनों वार्डों में तीन-तीन प्रत्याशी मैदान में
वहीं भादरा में भी वार्ड बारह और पैंतीस में चुनाव होने हैं। यहां वार्ड 35 में छह लोगों ने नामांकन किया था। इनमें अब्दुल सत्तार खां, रमजान और रोशनी बानो के नामांकन वापस लेने के बाद अब निर्दलीय अकरम खां, असलम अली और रफीक खान में त्रिकोणीय मुकाबला है। वहीं वार्ड 12 में भी छह लोगों ने ही नामांकन किया था। इसमें अदरिश, शाहरूख व शाकिब के नामांकन वापस लेने के बाद अब नदीम खान, बशीर खांन और बिल्लू सेवदा मे तिकोना मुकाबला होगा।