पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमों की उड़ी धज्जियां:मंडी में प्रवेश दो रास्ते, सोशल डिस्टेंसिंग फिर भी नहीं, रेहडिय़ां हटवाई लेकिन लोगों की भीड़ कायम

श्रीगंगानगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर की नई सब्जी मंडी में जमा लोग और चहलकदमी करता जवान।

शहर की नई सब्जी मंडी में कोरोना को देखते हुए प्रवेश के दो रास्ते तो कर दिए गए। रेहडिय़ां और दुकानें लगाने वालों को एक तरफ से हटा भी दिया गया लेकिन मंडी में अब भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं की जा रही। आलम यह है कि मंडी के एक गेट से प्रवेश ओर एक से बाहर निकलने की व्यवस्था दी गई है लेकिन अंदर जाने वाले लोगों के बीच कोई अंतराल नहीं है। मंडी के एक हिस्से से रेहडिय़ां हटाई गई हैं लेकिन अन्य हिस्से वालों को इस खाली इलाके मेंं नहीं लाया गया है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग जैसा कुछ भी नहीं है।

सामान्य दिनों की तरह हो रही बिक्री
सामान्य दिनों की तरह मंडी में फल सब्जी की बिक्री हो रही है। ढेरियां लगाकर लोग फल सब्जी आदि बेच रहे हैं। आने जाने वालों के बीच कोई दूरी नहीं है। वे सब्जियों के भाव पूछते हैं और खरीदने के लिए समूह में खड़े भी होते हैं।

होमगार्ड बने औपचारिक
मंडी के अंदर होमगार्ड के जवान तैनात है लेकिन वे किसी से भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की अपील नहीं कर रहे हैं। वे केवल मंडी में टहलकर कर्तव्य की इतिश्री कर रहे हैं। इस बारे में एक होमगार्ड जवान से पूछने पर उसका कहना था कि हमें केवल प्रवेश और निकासी के दो रास्तों की व्यवस्था संभालने के लिए कहा गया है। अंदर अन्य जवान तैनात किए गए हैं। वे व्यवस्था संभाल रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें