जेईई-मेन-2021:वंशिका ने 99.70 परसेंटाइल प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान आर्यन ने 99.28 व राहुल ने 99.24 परसेंटाइल हासिल किए

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परफेक्ट एजुकेशन के 6 विद्यार्थी 98 परसेंटाइल से अधिक प्राप्त कर सफल हुए

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई-मेन-2021 थर्ड सेशन का रिजल्ट जारी हाे चुका है। इस परीक्षा परिणाम में एक बार फिर परफेक्ट एजुकेशन ने अपना ही इतिहास दोहराया है। परफेक्ट की वंशिका अग्रवाल ने 99.70 परसेंटाइल प्राप्त कर श्रीगंगानगर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

इसी के साथ आर्यन जैन 99.28 एवं राहुल भूतना ने 99.24 परसेंटाइल अर्जित किए है। संस्थान के कुल 6 विद्यार्थी 98 परसेंटाइल से अधिक प्राप्त कर सफल हुए हैं। इनमें हर्षिता कटारिया 98.60, प्रियांशु शर्मा 98.25, पलकिन बिश्नोई 98. 07 परसेंटाइल प्राप्त कर शामिल हैं। संस्थान के तन्मय अग्रवाल ने 97, कंचन ने 96.94, शशि कुमार ने 96.26, दक्ष बंसल ने 96. 19, प्रतीक गोयल ने 96.16, गौतम आहूजा ने 95.55, ध्रुव गोयल ने 95.46, सुमित ने 95.35, ललित ने 95.31, सृष्टि आहूजा ने 95.18 परसेंटाइल प्राप्त किए है।

संस्थान के प्रधान पवन कुक्कड़ ने सभी स्टूडेंट्स की मनाेबल बढ़ाया है। गौरतलब है कि यह परीक्षा अप्रैल सत्र में होनी तय थी। परंतु कोविड के कारण यह परीक्षा स्थगित होकर जुलाई में संपन्न हुई। इस परीक्षा के कुल चार चरण हैं। इन चारों चरणों के अधिकतम स्कोर के आधार पर जेईई एडवांस दे सकने वाले अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

विद्यार्थियाें की कामयाबी की कहानी उन्हीं के जुबानी...

वंशिका अग्रवाल- विद्यार्थी होने के नाते टेंशन, खुशी हर तरह के इमोशंस को मेरे मम्मी पापा ने समझकर मुझे सपोर्ट किया है। इसके बाद मैं संस्थान की पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं जब से यहां हूं, मुझे हर तरह का सपोर्ट यहां से मिला है। मेरे सब्जेक्ट के साथ-साथ मेरे शेड्यूल, मेरी सेल्फ स्टडी का मैनेजमेंट, टेस्ट सीरीज हर तरह की सपोर्ट से ही आज मैं इस पाेजीशन पर हूं।

आर्यन जैन- जेईई मेन 2 की तुलना में जेईई मेन 3 में मेरे परसेंटाइल में अच्छी बढ़ोतरी हुई है। कोविड के दौरान भी मैंने मेरे लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखा एवं मेरे टीचर्स के साथ मिलकर लगातार मेहनत की। ऑनलाइन में मेरे टीचर्स ने पूरा सहयोग किया एवं ऑनलाइन डाउट सेशन जूम के द्वारा लगातार लगाकर मेरे सभी डाउट सॉल्व किए। गणित, फिजिक्स एवं केमिस्ट्री तीनों सब्जेक्ट का नेचर अलग है।

राहुल भूतना- जेईई मेन 2 की तुलना में जेईई मेन 3 में मैंने एक काफी लंबा उछाल लिया है। मेरे परसेंटाइल में इस सुधार में मेरे माता-पिता व गुरुजनों का बहुत योगदान है। मेरे कोचिंग के रेगुलर टेस्ट व रेगुलर डाउट सेशन के कारण ही मैं मेरे कंसेप्ट को धीरे-धीरे सुधारते हुए आज इस मुकाम पर पहुंचा हूं।

खबरें और भी हैं...