किसान नेता टिकैत 31 को श्रीगंगानगर आएंगे:जनअक्रोश रैली को करेंगे संबोधित, MSP पर पूरी फसल की खरीद सहित कई मुद्दों पर होगा विचार

श्रीगंगानगर3 महीने पहले
श्रीगंगानगर में पत्रकारों से बातचीत करते किसान नेता।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत 31 अगस्त को श्रीगंगानगर आएंगे। वे किसानों की जनआक्रोश रैली को संबोधित करंगे तथा मिनिमम सपोर्ट प्राइस पर किसान की फसल की पूरी खरीद सहित कई प्रमुख मुद्दों पर बात करेंगे। इस संबंध में शुक्रवार को नई धानमंडी स्थित ट्रेडर्स एसोसिएशन भवन में पत्रकारों से बातचीत में किसान नेता एवं कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष पृथीपाल सिंह संधू ने कहा कि प्रधानमंत्री के तीन नए कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद किसान हित के मुद्दों पर विचार के लिए बनी कमेटी में उन्हीं लोगों को शामिल कर लिया गया जो असल में कृषि कानूनों के पक्षधर थे। इससे किसानों के मूल मुद्दों पर पूरी तरह से ध्यान ही नहीं दिया गया। इन्हीं कारणों से किसान आंदोलन को एक बार फिर शुरू करने की तैयारी की गई है।

पत्रकारों से बातचीत करते श्रीगंगानगर सब्जी उत्पादक संघ के जिलाध्यक्ष अमरसिंह।
पत्रकारों से बातचीत करते श्रीगंगानगर सब्जी उत्पादक संघ के जिलाध्यक्ष अमरसिंह।

किसान हित के मुद्दों पर करेंगे संघर्ष

कृषि उपज मंडी समिति फल सब्जी के पूर्व अध्यक्ष मनिंद्र सिंह मान ने कहा कि किसान हितों के मुद्दों पर उनका संघर्ष जारी रहेगा। उनका कहना था कि किसान आंदोलन के दौरान जिन लोगों की मौत हुई, उनके दोषियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में उनके संघर्ष की शुरुआत श्रीगंगानगर में टिकैत की रैली से की जाएगी। यहां वे किसान हित के मुद्दों पर बात करेंगे तथा कई अन्य किसान नेता भी रैली में शामिल होंगे। श्रीगंगानगर सब्जी उत्पादक संघ के जिलाध्यक्ष अमर सिंह सहित कई लोगों ने अपनी बात रखी। इन लोगों ने कहा कि टिकैत की सभा में श्रीगंगानगर के सभी प्रमुख किसान संगठनों के पदाधिकारी शामिल होंगे।