जनता ने विधायक सें लगाई गुहार:विधायक काे फलों की टाेकरी दे लाेग बाेले- हमारी पीड़ा दूर करें

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की लेबर कॉलोनी के लाेगाें ने बुधवार काे अनूठे अंदाज में विधायक राजकुमार गाैड़ से मुलाकात की। काॅलाेनी के बाशिंदे फलाें की टाेकरी लेकर विधायक आवास पर पहुंचे, और टाेकरी उन्हें देते हुए बताया कि चुनावाें में फलों की टोकरी लेकर आप हमारे वार्ड में आए थे और वार्ड वासियों ने पूर्ण सहयोग दिया और अब हम फलाें की टाेकरी लेकर आपके पास आए हैं, ताकि हमारे लंबे समय से पेडिंग चल रहे काम पूरे हाे सकें।

लाेगाें ने कहा कि विधायक ने शहर का विकास कार्य बहुत अच्छा करवाया है, परंतु हमारी लेबर कॉलोनी जो महाराजा गंगासिंह द्वारा जेसीटी मिल बनाने के बाद यहां पर स्थापित हुई थी, उसका स्वामित्व अभी तक मजदूरों को नहीं मिला है। इसके अभाव में हमें कोई भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल पाता है। हमारी कॉलोनी में 8 वीं क्लास तक बालिकाओं का स्कूल है, जिसके लिए विधायक ने रुपए मंजूर किए थे, परंतु प्रशासन वह खर्च इसलिए नहीं कर पाता क्योंकि इस जगह का न्यायालय में मामला चल रहा है।

राजस्थान और पंजाब या अन्य राज्य में जहां पर भी जेसीटी या और किसी कंपनी की मिल थी जहां पर भी कर्मचारियों या मजदूरों के लिए काॅलोनी बनाई गई थी। सभी के क्वार्टर अलॉटमेंट हो चुके हैं। जबकि दूसरी तरफ श्रीगंगानगर में निचली अदालत की ओर से वर्ष 2005 में हमारे पक्ष में फैसला सुनाते हुए क्वार्टरों का फैसला मजदूरों के हक में दिया जिस कारण 79 मकानों की राशि जमा की गई और 35 मकानों का पट्टा जारी किया गया।

परंतु जेसीटी मिल ने 2005 में फैसला आने के बाद हाईकोर्ट में अपील कर दी और तब से मामला हाईकोर्ट में लंबित है। इसके बाद से आज तक काेई काम नहीं हाे सका। काॅलाेनीवासियाें ने विधायक से मांग की कि उन्हें जल्द से जल्द राहत दिलवाई जाए। इस दाैरान जंग बहादुर, यदुनाथ गुप्ता, सुल्तान, करणी, अनिल शर्मा, अमित पुजारी, यसपाल सिंह चौहान, दलीप स्वामी, गुंजन, सुनील सैनी माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...