पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आत्मदाह का मामला:प्रेम-प्रसंग के चलते शादीशुदा महिला और पुरुष ने अपने ऊपर डीजल छिड़क किया आत्मदाह, बीती रात दोनों ने किया आत्मदाह

नोहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह चरवाहे ने खेत में पड़े जले हुए शव देख पुलिस को दी सूचना। - Dainik Bhaskar
सुबह चरवाहे ने खेत में पड़े जले हुए शव देख पुलिस को दी सूचना।

प्रेम-प्रसंग के चलते नोहर के गांव थिराना की रोही में एक विवाहित महिला और अविवाहित पुरुष ने अपने ऊपर डीजल छिड़क कर आत्मदाह कर लिया। गुरुवार सुबह खेत से गुजरने वाले चरवाहे ने दोनों के शव खेत में जले देखे तो पुलिस को सूचना दी। वहीं जले हुए शव मिलने से सनसनी फैल गई।

पुलिस के अनुसार थिराना गांव निवासी 23 वर्षीय सोनू कंवर पत्नी सुभाष सिंह व इसी गांव का निवासी 30 वर्षीय श्रवण सिंह के शव थिराना गांव की खेत की रोही में जले हुए मिले। शव बुरी तरह जलने के बाद काले पड़ गए। दोनों ने अपने ऊपर डीजल डालकर आग लगा ली।

मृतक और मृतका का पति खेती कार्य साथ करते थे, तभी संपर्क में आए, मौके से पुलिस को डीजल का खाली डिब्बा व माचिस मिली

पुलिस को मौके पर डीजल का खाली डिब्बा व माचिस आदि भी मिली है। शव इतनी बुरी तरह से जल चुके थे कि उनको पहचानना भी मुश्किल हो रहा था। घटना की जानकारी मिलने पर खुइयां थाना प्रभारी हरबंश सिंह मौके पर पहुंचे। बताया जाता है कि मृतक श्रवण सिंह व सोनू कंवर का पति सुभाष सिंह खेती कार्य साथ-साथ करते थे। इसी दौरान श्रवणसिंह के सोनू कंवर से संपर्क हुआ।

बीती रात दोनों ने खेत की रोही में अपने ऊपर डीजल छिड़क कर आग लगा ली। घटना के बाद दोनों के शव नोहर सरकारी अस्स्पताल में लाए गए, जहां एसडीएम श्वेता कोचर की उपस्थिति में दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र मीणा, नोहर डीवाईएसपी महेंद्र सिंह राजवी ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया व ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी ली।

मामले की जांच एसडीएम श्वेता कोचर कर रही है। दोनों ने आत्महत्या क्यों की इसका ठोस कारण पुलिस की जांच के बाद ही पता चल पाएगा। खुइयां पुलिस ने इस संबंध में मर्ग दर्ज की है। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। बताया जाता है कि सोनू कंवर की शादी को तीन साल हुए हैं। मृतक महिला का पीहर देईदास गांव में है।