पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना:नोहर में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के आवेदनों को लेकर लापरवाही बरती, 20 ई-मित्र कियोस्क पर शास्ति लगाई

नोहर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लंबित आवेदनों के निस्तारण को लेकर लापरवाही बरतने वाले ई-मित्र कियोस्क के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। इस संबंध में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के प्रभारी अधिकारी मुकेश गिदवानी ने बताया कि राज्य सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना के क्रियान्वयन को लेकर लापरवाही व उदासीनता बरतते हुए क्षेत्र के कई ई-मित्र कियोस्क की आईडी पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े आवेदन लंबित पड़े हैं।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा 18 मई 2020 से ई-मित्र के माध्यम से आवेदन पर रोक लगा दी गई थी लेकिन इन ई-मित्र द्वारा आवेदन अब तक कमी-पूर्ति कर अपीलीय अधिकारियों को नहीं भिजवाए गए। पऐसे ई-मित्रों की सूची तैयार की गई है। इनके द्वारा लंबित आवेदनों के निस्तारण की सूचना शून्य थी। इसमें नोहर शहरी क्षेत्र के अलावा थालड़का, ललाना दिखनादा, लाखासर, अरड़की, ननाऊ, पांडुसर, मेघाना, दीपलाना, परलीका, बड़बिराना के 20 ई-मित्रों पर नियमानुसार कार्रवाई करने की सिफारिश उच्च अधिकारियों से की गई थी, जिसके परिणाम स्वरूप विभाग ने इन ई-मित्र पर शास्ति लगाई गई है।

खबरें और भी हैं...