पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधान रहिए:शातिर वाहन चोर पकड़ा; उम्र 30 साल, 15 वर्ष से कर रहा था बाइक चोरी, 27 केस, हर बार जमानत मिलते ही करता है वारदात

पदमपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाहन की चाबी दोनों तरफ घिस जाए तो लॉक बदल लें नहीं तो आसानी से चुराए जा सकते हैं वाहन

पुलिस ने साेमवार काे एक शातिर वाहन चाेर काे गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आराेपी ने कई अन्य वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। थानाधिकारी रामकेश मीना ने बताया कि 10 दिसम्बर 2020 कपिल बंसल पुत्र सुरेश बंसल निवासी वार्ड नम्बर 12 ने उसके घर के आगे से सफेद रंग की थार गाड़ी नंबर आर जे 13 यू ए 6992 चोरी होने की रपट दर्ज करवाई थी।

जिस पर हैड कांस्टेबल मनी राम मीना मय टीम ने मामले में आरोपी रामेश को गिरफ्तार किया। आरोपी ने थार चोरी करना कबूल किया है। आरोपी की निशान देही पर गाड़ी को बीकानेर के सांखला पैट्रोल पम्प के पास एक होटल के पीछे खड़ी चोरी का वाहन थार जीप बरामद की है। आरोपी को सोमवार को अदालत में पेश कर 5 दिन का पुलिस रिमांड लिया है। वही आरोपी के सहयोगियों को जानकारी भी ली जा रही है। थानाधिकारी रामकेश मीना की टीम के हैड कांस्टेबल मनीराम मय टीम ने शातिर वाहन चोर राकेश उर्फ राकेशिया उर्फ मांगीलाल पुत्र पूर्ण राम निवासी गुसाईंसर (बीकानेर) को गिरफ्तार किया।

पुरानी गाडि़यों के आसानी से खुल जाते है लॉक इसलिए पुरानी गाड़ियां ही चुराता था आरोपी
महज 5 वीं पास शातिर चोर राकेश ने पुलिस को चोरी का तरीका बताया तो पुलिस हैरान हो गयी। आरोपी ने बताया कि उसने अब तक केवल पुरानी गाड़ियां ही चुराई है। इसका कारण यह है कि पुरानी गाड़ियों को वह आसानी से स्टार्ट कर ले भागता था। आरोपी ने बताया की गाड़ी चोरी करने के लिए वह एक विशेष चाबी जिसे वह एल की के नाम से जानते हैं। उसका उपयोग कर गाड़ी चोरी करता था। इस चाबी का प्रयोग वह हमेशा पुरानी गाड़ियों में करता है जिससे उसमें सफलता मिल जाती थी। शातिर चोर ने बताया जिस गाड़ी की चाबी दोनों तरफ से घस जाए उसे आसानी से चुराया जा सकता है। मतलब घसे हुए लोकस में इसी तरह की गाड़ियों में एल की कामयाब रहती है। यह चाबी दो पहिया, चारपहिया किसी भी वाहन में लग जाती है।

थानाधिकारी रामकेश मीना ने बताया कि आरोपी राकेश शातिर वाहन चोर है। इस पर डूंगरगढ़, बीकानेर, लूणकरणसर, श्रीगंगानगर, चूरू व रायसिंहनगर सहित राज्य भर में चोरी के 27 मुकदमे दर्ज है। वह हर बार जमानत पर छूटता और फिर नई वारदात को अंजाम देता था। आरोपी ने बताया कि वह 9 माह पूर्व बीकानेर जेल से जमानत पर छुटा था। उसके बाद दिसम्बर में डूंगरगढ़ से एक बोलेरो गाड़ी चोरी की और उसे पदमपुर लेकर आ गया। मिस्त्री से गाड़ी दुरुस्त करने के दौरान गाड़ी मालिकों को इसकी भनक लग गयी और वह वहां से बच निकला। इसके बाद उसने 10 दिसम्बर को पदमपुर से गाड़ी चुराने में कामयाब रहा। आरोपी 2005 में रायसिंहनगर में एक होटल में काम करता था। लेकिन वहां से झगड़ा होने के बाद एक पुरानी पिक आप चलाने लगा इसके बाद उसने गाड़ी चुराने की शुरुआत 2005 के बाद की थी। पुरानी गाड़ियों को वह ग्रामीण इलाके में बेचता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें