मुकदमा:दहेज हत्या के आरोप में पति सहित ससुरालवालों पर केस

पीलीबंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दहेज हत्या के आरोप में गुरुवार को पीलीबंगा थाने में कई जनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार मनफूल राम पुत्र जुगलाल जाति मेघवाल निवासी रावला ने रिपोर्ट दी कि उसकी दो बेटियों प्रियंका व वर्षा की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व कृष्णलाल मेघवाल निवासी ढाणी रोही चक 39 एनडीआर, ग्राम पंचायत पंडितांवली के पुत्रों पवन व सुरेश के साथ हुई थी। पवन, सुरेश और उनके परिजन शादी में दिए गए दहेज से नाखुश थे।

इसी वजह से शादी के कुछ समय बाद पवन व सुरेश सहित उनकी बहन चंद्रकला, बहनोई धर्मपाल, पिता कृष्णलाल व माता दहेज की मांग को लेकर प्रियंका व वर्षा को तंग परेशान करते हुए उनके साथ मारपीट करने लगे। करीब दो माह पूर्व वह अपनी पुत्री वर्षा को लेने आया था। जैसे ही वह वर्षा को लेकर पीलीबंगा बस स्टैंड पहुंचा, तभी पीछे ही उसका दामाद सुरेश वहां आ गया और जबरदस्ती वर्षा को वापस ले गया।

विगत 12 अक्टूबर की शाम को करीब 4 बजे वर्षा के ससुराल से फोन आया कि वर्षा की तबीयत खराब है और वह जाखड़ांवाली के अस्पताल में भर्ती है। सूचना मिलते ही रात्रि 10 बजे वह जाखड़ांवाली हॉस्पिटल पहुंच गया। अगले दिन 13 अक्टूबर की शाम करीब 4 बजे वर्षा की मौत हो गई। रिपोर्ट में मनफूल राम ने वर्षा के पति व अन्य ससुराल वालों पर वर्षा को जहर देकर मार दिए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने गुरुवार शाम को वर्षा के शव का पीलीबंगा के सरकारी अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव उसके पीहर पक्ष को सौंप दिया है। मामले की जांच सीओ रावतसर कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...