पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

न्याय:चेक अनादरण के मामले में दोषी को एक वर्ष कारावास

पीलीबंगा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चेक अनादरण के मामले में पीलीबंगा न्यायालय ने आरोपी को एक वर्ष के साधारण कारावास की सजा से दंडित किया है। परिवादी के अधिवक्ता गवरजा सुथार व रघुनाथ सिंह राठौड़ से प्राप्त जानकारी के अनुसार विजय कुमार पुत्र जनकराज ने सुभाष पुत्र इंद्राज निवासी चक 40 एनडीआर के विरूद्ध इस आशय में एक परिवाद दर्ज करवाया था।

जिसके अनुसार सुभाष की विजय की फर्म गणपति ट्रेडिंग कंपनी के साथ आढ़त है। विश्वास के आधार पर विजय ने फर्म से सुभाष को घरेलू जरूरत के लिए 2 लाख 50 हजार रुपए उधार दिए थे।

जिसकी एवज में सुभाष ने फर्म को 20 मार्च 2014 का एक चैक 2 लाख 50 हजार रुपए का दिया था। तय अवधि के बाद जब विजय ने उक्त चैक बैंक में लगाया तो बैंक ने सुभाष के खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने के कारण चैक वापिस लौटा दिया। जिस पर फर्म मालिक ने सुभाष को लीगल नोटिस भी भिजवाया। परंतु इसके बावजूद भी सुभाष ने फर्म को उक्त राशि नहीं लौटाई। जिसके बाद फर्म मालिक ने न्यायालय में परिवाद दायर कर दिया।

दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं की सुनवाई के बाद दोष सिद्ध होने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट राजीव जांगिड़ ने प्रकरण के तहत सुभाष को परिवादी फर्म को 3 लाख 80 हजार रुपए प्रतिकर के रूप में अदा करने तथा एक वर्ष का साधारण कारावास काटने के दंड से दंडित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें