पड़ताल / एसएचओ लाइन हाजिर, कर्मी बोले-लिखित आदेश पर हड़ताल खत्म होगी

नगरपालिका कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी पालिका प्रांगण में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए। नगरपालिका कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी पालिका प्रांगण में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए।
X
नगरपालिका कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी पालिका प्रांगण में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए।नगरपालिका कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी पालिका प्रांगण में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए।

  • रायसिंहनगर पहुंचे एडीएम-एएसपी , मिनी सचिवालय में कर्मियों से वार्ता

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रायसिंहनगर. नगरपालिका कार्मिकों के साथ अभद्र व्यवहार एवं मारपीट करने के मामले में आंदोलित नगरपालिका कर्मचारियों की मांग पर शुक्रवार देर शाम एडीएम गुंजन सोनी एवं जिला मुख्यालय से आए एडिशनल एसपी सहीराम बिश्नोई ने मामले में जांच की। नगर पालिका के ईओ संदीप पूनिया ने बताया कि पालिका कर्मचारी यूनियन के जिले भर से आए पदाधिकारियों, फैडरेशन के नेताओं की अधिकारियों के साथ रात्रि करीब 8 बजे मिनी सचिवालय में वार्ता हुई। वार्ता में एडीएम साेनी एवं एएसपी बिश्नोई ने उच्च अधिकारियों से कर्मचारियों के आक्रोश की एवं मामले की जानकारी दी। विचार विमर्श के बाद थाना प्रभारी किशन सिंह को लाइन हाजिर करने के आदेश की जानकारी दी।
प्रदेश स्तर पर भी कर्मचारी नेताओं ने दिए ज्ञापन
कर्मचारियों के साथ मारपीट एवं अभद्र व्यवहार पर कार्रवाई की मांग को लेकर हुई नगर पालिका कर्मचारी यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष एवं नेताओं ने भी मुख्यमंत्री को जयपुर में ज्ञापन दिया है। कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष रामबहादुर ने बताया कि प्रदेश के अन्य शहरों में भी जिला प्रशासन के माध्यम से राज्य सरकार को मांग पत्र सौंपे कर कार्यवाही की मांग की है। वहीं कर्मचारी संघ अध्यक्ष रामबहादुर ने बताया कि लिखित आदेश आने के बाद ही हड़ताल खत्म की जाएगी।
दो दिन से हड़ताल नहीं होने से ठप थी सफाई
थानाधिकारी किशन सिंह को निलंबित करने की मांग को लेकर शुक्रवार दूसरे दिन नगरपालिका कर्मचारियों की हड़ताल रही। 2 दिन से शहर में सफाई नहीं हाेने से जगह जगह लगे कचरे के ढेर से नागरिकाें का भी पुलिस पर नैतिक दबाव बन रहा था। इसे देखते हुए डॉ. गुंजन सोनी मामले की जांच के लिए शाम 4 बजे यहां पहुंचे एवं पालिका कर्मचारियाें एवं अधिशासी अधिकारी को भी वार्ता के लिए बुलाया। एडीएम ने कर्मचारियों से वार्ता करनी चाही, लेकिन वे नगरपालिका प्रांगण में वार्ता के लिए अड़ गए। बाद में कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी नगर पालिका में चले गए।

उधर एडीएम एवं एवं जिला मुख्यालय से आए एडिशनल एसपी सहीराम बिश्नोई ने पीड़ित विनोद कुमार एवं ईओ संदीप पूनिया से मामले को लेकर बयान दर्ज किए। डीएसपी जय सिंह तंवर ने नगरपालिका पहुंचकर कर्मचारियों काे समझाने का प्रयास किया और अधिकारियों से वार्ता के लिए भी बुलाया, लेकिन कर्मचारियों ने इनकार कर दिया। पुलिस अधिकारी के इस बरताव का विरोध करने श्रीगंगानगर, श्रीकरणपुर, पदमपुर, सूरतगढ़, सादुलशहर से भी सफाई सेवक कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी भी रायसिंहनगर पहुंचे। उन्होंने भी थाना अधिकारी के इस बर्ताव का पुरजोर विरोध किया। मामले में नगर पालिका के पार्षदाें ने भी कर्मचारियों की मांग का समर्थन किया। 
समर्थन में जिलेभर से सफाई कर्मचारी भी रायसिंहनगर पहुंचे
इससे पहले दिन में हड़ताली कर्मचारियाें काे सफाई सेवक कर्मचारी यूनियन के तहसील अध्यक्ष बाबूलाल कांडा ने संबाेधित किया। उन्हाेंने थाना प्रभारी द्वारा पिछले 2 माह से लगातार कार्मिकों से अभद्र व्यवहार का आराेप लगाया। इस मौके पर नगरपालिका कर्मचारी यूनियन के जिलाध्यक्ष दीपक सांवरिया, अखिल भारतीय सफाई सेवक कांग्रेस यूनियन के उमेश वाल्मीकि, महेंद्र बागड़ी, अनिल धारीवाल, श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ से नारायण, सूरतगढ़ से नरेंद्र, सादुलशहर से घनश्याम, श्रीगंगानगर से समीर, श्रीकरणपुर से लखन लोट, प्रहलाद, नगर पालिका कर्मचारी यूनियन के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश कांडा ने भी संबोधित किया। इस मॊके पर मेघराज मूथा, राधेश्याम, गणपत सहित नगरपालिका कर्मचारी भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना