ज्ञापन / पंचायत व ब्लाॅक स्तर पर बने 48 केंद्र 50 दिन से किसी काे नहीं ठहराया, 150 से अधिक शिक्षक कर रहे ड्यूटी

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रायसिंहनगर. पंचायत स्तर पर बने 47 क्वारेंटाइन सेंटर व ब्लाॅक स्तर पर बने एक आइसाेलेट सेंटर पर 1 अप्रैल के बाद किसी भी व्यक्ति काे क्वारेंटाइन नहीं किया गया। इसके बावजूद इन केंद्रों पर 150 से अधिक शिक्षक दिन व रात काे ड्यूटी कर रहे हैं। इन दिनाें अन्य राज्याें या संक्रमण से प्रभावित क्षेत्र से आने वाले लाेगाें काे हाेम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। ऐसे में शिक्षक खाली क्वारेंटाइन सेंटराें पर ड्यूटी करने काेे मजबूर है। कई शिक्षक इस वजह से अवकाश का लाभ नहीं ले पा रहे। शिक्षक संघाें ने इस संबंध में एसडीएम काे ज्ञापन देकर ऐसे केंद्रों से शिक्षकाें की ड्यूटी हटाने की मांग की है। 
प्रशासन ने सभी पंचायत मुख्यालयाें के सरकारी स्कूलाें में क्वारेंटाइन सेंटर अथवा वैलनेस सेंटर बनाए थे।  ताकि बाहर से आने वालाें काे वहां रखा जा सके। परन्तु बाद में सरकार ने आदेश जारी कर बाहर से आने वाले लाेगाें काे 14 दिन हाेम क्वारेंटाइन करने के आदेश दे दिए। परन्तु स्कूलाें में बनाए गए सेंटराें पर लगाए गए शिक्षकाें काे वहां हटाने काे लेकर आदेशाें का किसी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया।

ऐसे में दिन व रात काे दाे-दाे शिक्षक 24 घंटे इन केंद्राें पर तैनात रहते हैं। यही हालत ब्लाॅक स्तर पर इन्द्रा ट्रस्ट में बनाए गए आइसाेंलेट केंद्र की है। पिछले डेढ माह से अधिक समय से 24 घंटे 12 शिक्षक ड्यूटी पर हैं। परन्तु वहां एक भी राेगी नहीं रखा गया। शिक्षक संघ शेखावत के राजेश भणभैरु, विनाेद पाण्डे ने एसडीएम काे ज्ञापन देकर इस समस्या की ओर ध्यान आकर्षित किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना