आज अस्पताल में लेंगे सैंपल / जयपुर में युवक कोरोना पॉजिटिव मिला, रायसिंहनगर में उसके दोस्त की पूरी गली सील, यहां अस्पताल रेफर

Young man found corona positive in Jaipur, his friend's entire street seal in Raisinghnagar, hospital referral here
X
Young man found corona positive in Jaipur, his friend's entire street seal in Raisinghnagar, hospital referral here

  • हैदराबाद से 16 मई को आए थे दोनों दोस्त, 18 मई से होम क्वारेंटाइन में था

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:25 AM IST

रायसिंहनगर. हैदराबाद से आया एक युवक जयपुर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां रायसिंहनगर प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। हैदराबाद से आए जयपुर के युवक के साथ उसका दोस्त आया था, जो रायसिंहनगर में रह रहा है। देर रात पता लगते ही पुलिस और प्रशासन ने रायसिंहनगर में उक्त गली को सील कर दिया।

युवक को एंबुलेंस से श्रीगंगानगर भेज दिया गया है, जहां रविवार को उसका सैंपल लिया जाएगा। युवक वहां कालड़ा नर्सिंग होम के नजदीक अपने घर पर क्वारेंटाइन था। जानकारी के अनुसार 16 मई को युवक बीकानेर से होते हुए रायसिंहनगर पहुंचा था।

उसने 18 मई को स्वास्थ्य केंद्र पर अपनी जांच करवाई थी, जिसमें वह सामान्य था। शनिवार रात 11 बजे पुलिस ने वहां मोहल्ले में गश्त बढ़ा दी तथा आसपास के एरिया में पुलिस भी तैनात कर दी गई है।
...और यहां राहत, कोरोना रोगी की हालत में सुधार, संपर्क में अाए परिजनों, डॉक्टर सहित 8 के सैंपल लिए गए
श्रीगंगानगर| दिल्ली से कोरोना पॉजिटिव होकर पहुंचे ब्रह्म कॉलोनी की गली नंबर एक निवासी युवक के संपर्क में आए 8 और व्यक्तियों के सैंपल शनिवार को लिए गए हैं। इसमें पॉजिटिव युवक के तीन पारिवारिक सदस्यों, जोगीवाला निवासी नर्सिंग स्टाफ, चेकअप करने वाले एक प्राइवेट डाॅक्टर और एक लैब के तीन कर्मचारी शामिल हैं। इनके सैंपलों की जांच रिपोर्ट रविवार तक मिल जाएगी। इसी के आधार पर क्वारेंटाइन किए इनके संपर्क व्यक्तियों के सैंपल लेने या नहीं लेने का निर्णय लिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग सोमवार को ब्रह्म कॉलोनी में दोबारा लोगों का स्वास्थ्य सर्वे करेगा। 

डॉक्टर्स के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज जारी है। इसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। पॉजिटिव मरीज का 11 माह का भांजा भी अस्पताल में आइसोलेट किया हुआ है, जिसका सैंपल अभी नहीं लिया गया है। जब कोरोना पॉजिटिव मरीज की बहन यानी इस बच्चे की माता का सैंपल रिपीट किया जाएगा तब इस बच्चे का सैंपल लिया जाएगा।

अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए 12 लाेगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें मरीज के पिता, बहन और उसके साथ दिल्ली से श्रीगंगानगर तक आए दो बस ड्राइवरों के सैंपल शामिल हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। पॉजिटिव मरीज का दूसरा सैंपल शुक्रवार को भरा गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है।

पीएमओ डॉ. केएस कामरा के अनुसार पूर्व में जिन चार संपर्क व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे उनके सैंपल रविवार को फिर रिपीट किए जाएंगे।
ब्रह्म काॅलोनी में कल फिर होगा स्वास्थ्य सर्वे
स्वास्थ्य विभाग के जिले केे कोरोना प्रभारी डॉ. एचएस बराड़ के अनुसार कोरोना पॉजिटिव राेगी के संपर्क में आए आठ व्यक्तियों को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। जो व्यक्ति  मरीज के दूर से संपर्क में रहे और जो उसके पिता व अन्य संपर्क व्यक्तियों के संपर्क में आए।

सिरसा में मिला मरीज, यहां अस्पताल की मंजिल सीज : सिरसा में मिला एक पॉजिटिव मरीज जिला मुख्यालय के एक अस्पताल में भर्ती रहा है। जिस कमरे में यह मरीज कुछ समय पूर्व भर्ती रहा था, उस मंजिल में एक बार प्रवेश की रोक लगा दी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची।

इस मंजिला को सेनेटाइज किया जाएगा। जानकारी के अनुसार सिरसा में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज यहां किडनी का इलाज करवाने आया था। वहीं...शनिवार को जिला अस्पताल व संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटरों से कोरोना के संदिग्ध मरीजों के 37 सैंपल लिए गए। इसमें तेलंगाना से लौटे 6 व्यक्तियों में से दाे के सैंपल भी लिए गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना