पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमों की अवेहलना:रातों-रात बनाई सड़क, वाहन चलते ही उखड़ी, टायराें के साथ चिपकता रहा डामर

रावतसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रावतसर के वार्ड 12 में 300 मीटर लंबी सड़क में बरती गई लापरवाही, वार्डवासियों ने जताया ऐतराज

नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 12 में गुरुवार रात को मेगा हाइवे से वार्ड के अंदर लगभग 300 मीटर लंबाई की बिटुमन सड़क का निर्माण ठेकेदार द्वारा समस्त तकनीकी निर्देशों की अवहेलना कर किया गया। गली नंबर 10 में बनाई गई इस सड़क की निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर वार्डवासियों द्वारा कड़ा ऐतराज भी किया गया। लेकिन ठेकेदार ने यह कहते हुए सड़क रातों-रात बना दी कि आप सुबह देखना, सड़क एकदम शानदार होगी। लेकिन सुबह सड़क की निर्माण सामग्री जूतों-चप्पलों पर चिपकने लगी। ट्रेक्टर-ट्राॅली आदि वाहन निकले, सड़क की निर्माण सामग्री टायरों से चिपककर उखड़ने लगी।

इस प्रकार सड़क में पहले दिन ही अनेक गड्ढे बन गए। वार्डवासियों समीर गेदर, कालूराम, गुरदयाल सिंह, दलीप मिड्ढा, महेंद्र ने बताया कि सर्दी के इस मौसम में डामर सड़क का निर्माण रात में करना सरासर गलत है। इनका यह भी कहना है कि सड़क पर जमा मिट्टी की सफाई किए बिना डामरीकरण किया गया। ऐसे निर्माण पर व्यय करना राजकीय राशि का सरासर दुरुपयोग ही है। वार्डवासियों का कहना है कि ऐसे स्तरहीन सड़क निर्माण से तो पहले कुछ बेहतर था। अब तो यह सड़क मार्ग उबड़-खाबड़ बनकर वार्ड वासियों के लिए बड़ी परेशानी ही बनेगी।

बिना सूचना के ठेकेदार द्वारा अपने स्तर पर डामरीकृत सड़क का निर्माण रातों-रात करने की शिकायत वार्डवासियों से प्राप्त हुई है। इसका अवलोकन कर ठेकेदार के विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी। वार्डवासियों की शिकायत दूर नहीं होने तक सड़क निर्माण का भुगतान रोका जाएगा।
-पवन कुमार चाैधरी, ईओ, नगरपालिका, रावतसर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser