पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मामला दर्ज:पैसे के लेनदेन से परेशान था शराब ठेकेदार, फांसी लगा की आत्महत्या

संगरिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुसाइड नोट में लिखा-विष्णु और मुकेश ने धमकी दी, 3 दिन में 5 लाख नहीं दिए तो पूरे परिवार को गोली मार देंगे

पैसे के लेनदेन से परेशान एक शराब ठेकेदार ने टिब्बी बस स्टैंड के पास बने चौबारे में फांसी लगा आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची व शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस के अनुसार राजू राजपूत पुत्र शीशपाल सिंह निवासी वार्ड 32 जो सुबह 5 बजे घर से आया व टिब्बी बस स्टैंड के पास बने चौबारे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक ने फांसी लगाने से पहले अपने कई जानकारों को फोन पर मैसेज भेज कर कुछ लोगों पर रुपयों के लेनदेन को लेकर परेशान करने की बात कही। परिचितों ने जब जाकर देखा तो चौबारे का नीचे का गेट बंद था। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस थाना से एसआई सुरेंद्र कुमार, एएसआई देवीलाल एवं हैड कांस्टेबल रणवीर सिंह मौके पर पहुंचे। मृतक की जेब से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। मौके पर परिजन भी पहुंच गए।

कस्बे के वार्ड 32 संगरिया की रहने वाली सुमन कंवर पत्नी स्व. शीशपाल सिंह जाति राजपूत पुलिस को मामला दर्ज कर करवाते हुए बताया कि उसके लड़के राजेंद्र सिंह उर्फ राजू राठी ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली। उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने विष्णु स्वामी व मुकेश मांझू के 12 लाख रुपए देने थे, जो कि अपने मकान के कागज वार्ड 1 निवासी रिपु के पास गिरवी रख रुपए दिए हैं। इसके अलावा उसने उनको आज तक कुल 27 लाख रुपए दे दिए हैं। फिर भी वो लोग मेरे से 5 लाख रुपयों की मांग कर रहे थे। कल शाम को मुकेश मांझू व विष्णु स्वामी दोनों हमारे घर आकर पूरे परिवार के सामने व कमल भाई, इन्द्र पेमिया के सामने पूरे परिवार की गोली से मारने की धमकी दी थी। उसके लड़के राजेंद्र सिंह उर्फ राजू ने इनकी धमकियों से तंग व परेशान होकर सुबह 5 बजे टिब्बी बस स्टैंड पर जाकर आत्महत्या कर ली है।

ये लिखा सुसाइड नोट में

इंसान का मरना बहुत कठिन है। दो दिन से विष्णु स्वामी, मुकेश मांझू से लगातार धमकियां मिल रही थी। विष्णु स्वामी तो 3 महीने से लगातार फोन पर मारने की धमकी दे रहा था। विष्णु स्वामी ने लगभग 12 लाख उसको देने थे। उसने मुझसे 27 लाख रुपए ले लिए और फिर भी लगातार मारने की धमकियां दे रहा है। 2 दिनों से विष्णु स्वामी मुकेश को बोला कि राजू से 5 लाख और लेने हैं क्योंकि मुकेश विष्णु से मांग रहा था। उससे विष्णु सारे रुपए ले गया और लेकिन मुकेश से धमकी दिलवाई कि 3 दिन में 5 लाख नहीं दिए तो पूरे परिवार को गोली मार देगा। मेरे परिवार में तो मैं ही हूं जो पूरी तरह घबरा गया और आज फांसी लगा ली, यही दोनों जिम्मेवार हैं। अपने घर के कागज 7 लाख में रखकर टोटल हिसाब कर दिया था फिर भी टॉर्चर कर रहे हैं। मेरे कागज संगरिया में वार्ड 1 रिपु नयरा के पास पड़े हैं। मेरे पास कोई चारा नहीं था मौत के अलावा। -राजू सिंह राठौड़

खबरें और भी हैं...