प्रोत्साहन:कलेक्टर ने बच्चे को पेन बेचते देखा, रुपए 500 देकर सारे ही खरीद लिए

संगरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संगरिया में निरीक्षण करने गए थे कलेक्टर, पालनहार योजना में बच्चे को लाभ दिलवाने के निर्देश दिए

कलेक्टर नथमल डिडेल ने बुधवार को पंचायत समिति कार्यालय, नगर पालिका कार्यालय, पुलिस थाना संगरिया, ट्रेजरी कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर नथमल डिडेल ने एक 8 वर्षीय बालक को शिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए कही। कलेक्टर ने बालक से कहा कि वह पढ़ाई के लिए मेहनत करें और आगे बढ़े। हुआ यूं कि बालक रवि सोनी पुत्र रमेश सोनी निवासी सुरेश हनुमानगढ़ अपनी दिनचर्या के अनुसार बॉल पेन बेच रहा था।

वहीं नगर पालिका का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर नथमल डिडेल नगर पालिका से जैसे ही बाहर आए बालक रवि सोनी ने कलेक्टर से पैन खरीदने की बात कही। कलेक्टर के पूछने पर बालक ने बताया कि उसके पिता नहीं है एक मां और भाई है। वह पढ़ाई के साथ-साथ पेन बेचने का काम भी करता है। कलेक्टर बालक से खासा प्रभावित हुए और 500 का नोट निकाला और उससे सारे पेन खरीद लिए। बालक बहुत खुश हुआ। कलेक्टर ने मौके पर मौजूद एसडीएम रमेश देव को निर्देश दिए कि वह इस बालक का पूरा बायोडाटा लिखकर हनुमानगढ़ एसडीएम को पालनहार योजना के तहत नाम जुड़वाने के लिए भेजें ताकि इस बालक को पालनहार योजना का पूरा लाभ मिल सके और बालक को आगे की पढ़ाई के लिए आर्थिक लाभ हो सके। कलेक्टर ने मौके पर क्षेत्र में ऐसे बालक है, जिन्हें पालनहार योजना की आवश्यकता है और उन्हें इस योजना से अधिक से अधिक जोड़ा जाए।

निरीक्षण कर बोले- पट्‌टा अभियान में लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले

इससे पहले कलेक्टर ने पुलिस थाना में आने वाले मामलों और निपटाए जाने मामलों के बारे में सीआई विजय सिंह मीणा से बात की। वहीं अधिशासी अधिकारी पुरुषोत्तम जैन को पट्टा अभियान प्रशासन शहरों के संग में अधिक से अधिक लोगों को लाभ देने की बात कही। इस नगरपालिका पालिका अध्यक्ष रीना महंत, पार्षद लखन करवा, मुन्ना गहलोत, सूर्य प्रकाश वर्मा, स्वर्ण संगर, विजयपाल अधिशासी अधिकारी पुरुषोत्तम जैन आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...