पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीसरे चरण चुनाव:तीसरे चरण का मतदान एक दिसंबर को, रिटर्निंग अधिकारी ने कोरोना गाइडलाइन की पालना के निर्देश दिए

संगरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति एवं जिला परिषद सदस्य चुनाव के लिए तीसरे चरण में चुनाव प्रचार 29 नवंबर को शाम 5 बजे बंद हो जाएगा। रिटर्निंग अधिकारी रमेश देव ने बताया कि मतदान एक दिसंबर को होगा। उन्होंने बताया कि 26 पंचायतों में 136 मतदान केंद्रों पर 15 पंचायत समिति एवं 3 जिला परिषद सदस्य चुनाव के लिए मतदान के दौरान कोविड 19 गाइडलाइन की पालना करनी होगी। प्रत्येक पोलिंग स्टेशन पर थर्मल स्केनिंग के बाद ही मतदान केंद्र में मतदाता को प्रवेश दिया जाएगा।

मतदान के दौरान मतदाता सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खड़े होंगे। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्रों के बाहर निर्धारित दूरी पर गोले लगाने के लिए विकास अधिकारी को निर्देशित किया है। कोविड पॉजिटिव मतदाता का गाइडलाइन की पालना करते हुए सबसे अंत में वोट डलवाया जाएगा। मतदान दिवस पर पोलिंग स्टेशन से 200 मीटर दूर उम्मीदवार मतदाताओं की सुविधा के लिए अपना काउंटर स्थापित कर सकेंगे। उम्मीदवार को भी अपने काउंटर पर कोविड 19 गाइड लाइन की पालना करते हुए सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी होगी। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को मतदान केंद्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

एक दिसंबर को होने वाले मतदान के निर्धारित मतदान केंद्रों का निरीक्षण रिटर्निंग अधिकारी रमेश देव ने किया। उन्होंने कोविड 19 की पालना एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्थाओं के लिए निर्देश दिए। प्रत्येक मतदान केंद्र के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग में खड़े होने के लिए निर्धारित दूरी पर गोले लगवाने के लिए विकास अधिकारी को निर्देशित किया। गुरुवार को हरिपुरा, भाखरांवाली, मालारामपुरा, रासुवाला, नुकेरां के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भाखरांवाली में काश्तकारों से बातचीत करते हुए खेत में सिंचाई सिस्टम का अवलोकन किया। मालारामपुरा में पंजाब सीमा पर पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किया तथा चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान चुनाव शाखा के सुभाष सहारण, सुभाष बिश्नोई मौजूद थे।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 20 नवंबर 2020 से शुरू हो गया है। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी रमेश देव ने बताया कि विधानसभा की मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने, हटवाने, संशोधन के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत 29 नवंबर एवं 6 दिसंबर को बूथ लेवल अधिकारी बूथ पर उपस्थित रहकर दावे आपत्तियां प्राप्त करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser