पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक ली:आंगनबाड़ी केंद्रों में हाेगा बदलाव प्रस्ताव जल्द डीडी काे भेजा जाएगा

श्रीकरणपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पालिका परिक्षेत्र के वार्डाें के परिसीमन के बाद आंगनबाड़ी केंद्रों को पुराने वार्ड से हटाकर नए वार्डों में स्थापित करने के आदेश से उपजी समस्या के समाधान काे लेकर कार्यवाहक सीडीपीओ ने बैठक ली। बैठक में चर्चा के बाद यह निर्णय लिया कि जिन वार्डों में दो केंद्र हैं।

उस वार्ड से एक-एक आंगनबाड़ी केंद्र को खाली वार्ड में स्थानांतरित किए जाएंगे। खाली वार्ड साथ चिपते आंगनबाड़ी केंद्र से जोड़ दिया जाएगा। ताकि शहर का कोई बच्चा पोषाहार व धात्री महिलाएं किसी प्रकार की योजना से वंचित न रहें।

इसके लिए डिप्टी डायरेक्टर को जल्द ही प्रस्ताव भेजा जाएगा। बैठक में आंगनबाड़ी सुपरवाइजर प्रतिमा कामरा, सुशीला बुड़किया, श्रीदेवी आदि उपस्थित थी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर केंद्रों को पूर्ववत रखने की मांग की थी।

उसी के तहत कार्यवाहक सीडीपीओ व बीडीओ रमेश मदान ने सीडीपीओ कार्यालय में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर समस्या पर चर्चा की। उन्हाेंने बताया कि पहले शहर में 20 वार्ड थे। अब इनकी संख्या 25 हो गई। वार्ड बढ़ने से कई वार्डाें में बच्चों को पोषाहार व धात्री महिलाओं को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा। लोगों की शिकायत पर आंगनबाड़ी केंद्र भी नए वार्डों के हिसाब से स्थानांतरित करने के आदेश जारी किए थे।

खबरें और भी हैं...