स्कॉर्पियो चलाने का शौक:फरारी काटने के लिए चुराए 25 वाहन, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सूरतगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूरतगढ सिटी पुलिस ने चोरी के दर्ज केस में प्रोडक्शन वारंट पर एक कुख्यात चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए 2 दिन का रिमांड लिया है। पूछताछ में आरोपी ने 25 से अधिक वाहनों की चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी पर हत्या का केस भी दर्ज है। एएसआई नूर मोहम्मद और कांस्टेबल दौलतराम सहारण ने बताया कि परिवादी शिवराम मीणा निवासी गांव पांडली जिला दौसा का रहने वाला है। 27 जून को उसने दर्ज करवाई रिपोर्ट में लिखा है कि बेटी पीएचईडी विभाग में जेईएन है, जिससे मिलने के आया था। 26 जून रात्रि को पीपल चौक सूर्योदयनगरी से अज्ञात चोर कार चुरा कर ले गया।

पुलिस ने जांच की तो कार सुभाष उर्फ कालू पुत्र लीलूराम मिरासी द्वारा चोरी कर ले जाना प्रतीत हुआ। जिसके बाद आरोपी को हनुमानगढ़ जेल से प्रोड़क्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। आरोपी पूर्व में हनुमानगढ़ में वाहन चोरी के दर्ज केस में न्यायिक अभिरक्षा में था। एएसआई नूरमोहम्मद ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर चोरी की गई कार को बरामद किया जाएगा। वही, आरोपी वाहन चोरी करने का आदतन अपराधी है, साथ ही नशे व शौकिया तौर पर वाहन चोरी करता है।

फरारी काटने के लिए 25 से अधिक वाहन चुराए
आरोपी सुभाष ने पूछताछ में बताया कि गुजरात में कार मिस्त्री का कार्य करता था। वहां वाहन चोरी का केस दर्ज हुआ तो सांचौर में कार मैकेनिक की दुकान कर ली। इस दौरान उसके नशा तस्करों के साथ संपर्क हो गए। यहां से स्मैक का नशे करने लगा। नशे के लिए वाहन चोरी करने लग गया। चोरी किए हुए वाहन पोस्त, अफीम व स्मैक सहित अन्य नशा तस्करों को बेचता था। आरोपी ने अधिकतर वाहन नशा करने के लिए व फरारी काटने के लिए चोरी किए थे। सूरतगढ़ में भी आरोपी ने कार चोरी फरारी काटने के लिए की थी। लेकिन हनुमानगढ़ में चोरी के आरोप में गिरफ्तार हो गया।

स्कोर्पियों चलाने का शौक
आरोपी को स्कोर्पियों चलाने का शौक है। उसके खिलाफ पाली, जैसेलमेर, झुझूंन, बीकानेर, जयपुर, हिसार, फतेहबाद, संगरिया, हनुमानगढ़, रावतसर, बरनाला, बिछवाल और सूरतगढ़ में 12 से अधिक चोरी के केस दर्ज है। वही, विभिन्न थानों में चोरी के दर्ज केस में वांछित आरोपी भी है। आरोपी ने स्कोर्पियों, फॉच्र्यूर, इननोवा, बोलेरो कैंपर व स्विफ्ट सहित 25 से अधिक वाहन चोरी किए। वही आरोपी सुभाष के खिलाफ हनुमानगढ़ थाने में हत्या का केस भी दर्ज है। इनमें से पुलिस ने अधिकतर वाहन बरामद कर लिए है।

खबरें और भी हैं...