डूंगरराम गेदर माटी एवं शिल्प कला बोर्ड के अध्यक्ष नियुक्त:संयुक्त शासन सचिव ने जारी किया आदेश, सूरतगढ़ के प्रभावशाली नेता हैं गेदर

सूरतगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूरतगढ़ से वरिष्ठ कांग्रेस नेता डूंगरराम गेदर को रविवार को माटी एवं शिल्प कला बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है। राजस्थान के संयुक्त शासन सचिव शक्ति सिंह राठौड़ ने आदेश जारी करते हुए सूरतगढ़ विधानसभा के कांग्रेस नेता डूंगरराम गेदर को शिल्प एवं माटी कला बोर्ड के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन के नियम के तहत पर शक्तियों का उपयोग करते हुए डूंगरराम गेदर को शिल्प एवं माटी कला बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

डूंगरराम गेदर के अध्यक्ष नियुक्त होने पर सूरतगढ़ में कांग्रेस समर्थकों में भी खुशी की लहर है। गौरतलब है कि सूरतगढ़ विधानसभा से स्वतंत्र राज्य मंत्री के प्रभार का दर्जा डूंगरराम गेदर को ही प्राप्त है। ऐसे में यहां के लोकल राजनीतिज्ञ भी इस नियुक्ति को विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखते हुए अलग-अलग कयास लगा रहे हैं।

सूरतगढ़ विधानसभा से डूंगरराम गेदर कांग्रेस पार्टी के मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। ऐसे में चुनाव से ठीक पहले राज्य सरकार द्वारा यह नियुक्ति राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार सूरतगढ़ विधानसभा में आने वाले समय में होने वाले परिवर्तन का संकेत है। गौरतलब है कि पिछले तीन विधानसभा चुनावों में सूरतगढ़ से एक ही परिवार टिकट मिल रही है। ऐसे में ठीक चुनाव से पहले डूंगरराम गेदर की इस राजनीतिक नियुक्ति को लेकर लोग अलग-अलग कयास लगा रहे है।

खबरें और भी हैं...