किसान परेशान:टिब्बी में धान की सरकारी खरीद शुरू करने की मांग

टिब्बी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे की धान मंडी में धान की सरकारी खरीद शुरू करने के मांग को लेकर पीसीसी सदस्य व पूर्व उपजिला प्रमुख शबनम गोदारा ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। ज्ञापन के अनुसार किसानों द्वारा लंबे समय से धान की सरकारी खरीद शुरू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन के बाद राज्य सरकार की अनुशंषा पर केंद्र सरकार द्वारा श्री गंगानगर व हनुमानगढ़ जिले में धान की समर्थन मूल्य पर खरीद की स्वीकृति प्रदान की है।

वहीं स्वीकृति के बाद राज्य सरकार द्वारा धान की सरकारी खरीद शुरू करने के लिए आवश्यक प्रारम्भिक तैयारियां की जा रही है। ज्ञापन में बताया कि टिब्बी से गुजर रही घग्घर बहाव क्षेत्र में धान का बड़े पैमाने पर उत्पादन होता है। कस्बे की धान मंडी में धान की सरकारी खरीद शुरू नही होने से क्षेत्र के किसानों को फसल लेकर हनुमानगढ़ जाना पड़ेगा।

जिससे किसानों को भारी परेशानियों का सामना करने के साथ साथ आर्थिक निक्सन उठाने कर लिए मजबूत होना पड़ेगा। गोदारा ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजकर कस्बे की धान मंडी में समर्थन मूल्य पर सरकारी खरीद शुरू करवाकर क्षेत्र के किसानों को राहत पहुंचाने की मांग की।

जल संरक्षण की शपथ दिलाई

डींगवाला| कृषक सेवा संस्थान द्वारा जल जीवन मिशन अंतर्गत गुरुवार को 6-एसजीआर में कार्यक्रम किया गया। प्रवक्ता भीमसेन पटीर ने बताया कि ग्रामीणों को मिशन की जानकारी दी गई। सरपंच रामकुमार, उपसरपंच हंसराज, संस्थान प्रभारी सियाराम प्रजापति, उम्मेद सिंह, किरण जैन आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...