पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत पर कार्रवाई:किराने की दुकान में 755 ली. पेट्रोल-डीजल, लुब्रिकेंट ऑयल मिला

श्रीविजयनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रीविजयनगर में किराने की दुकान पर बाेतलों में बिक रहा था पेट्राेल-डीजल

शहर में किराने की दुकान पर पेट्राेल डीजल और लुब्रिकेंट ऑयल की बिक्री का मामला पकड़ा है। एक शिकायत मिलने पर रसद विभाग की टीम ने बाेगस ग्राहक भेजकर यह कार्रवाई की। मंगलवार दाेपहर से शाम तक चली इस कार्रवाई में 385 लीटर डीजल-पेट्राेल और 370 लीटर लुब्रिकेंट ऑयल बरामद किया है।

इस मामले में मिड्ढा किराना स्टाेर के मालिक मुकेश मिड्ढा पुत्र दीवानचंद मिड्ढा निवासी वार्ड नंबर 20 श्रीविजयनगर के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा। इसके साथ ही कलेक्टर के समक्ष इस्तगासा पेश किया जाएगा। इस पूरे मामले में रसद विभाग की टीम काे स्थानीय पेट्राेल पंप मालिकाें से सहयाेग नहीं मिला।

बरामद पेट्राेल व डीजल की सुपुर्दगी के लिए पेट्राेल एसाेसिएशन के अध्यक्ष आशुताेष गुप्ता काे हस्तक्षेप करना पड़ा। इसके बाद बरामद पेट्राेल, डीजल व ऑयल गणपति फिलिंग स्टेशन श्रीविजयनगर की सुपुर्दगी में दिया गया। इस कार्रवाई में जिला रसद अधिकारी राकेश साेनी, एसडीएम प्रियंका बिश्नाेई, प्रवर्तन अधिकारी संदीप गाैड़, विजेंद्रपाल और विभाग के सहयाेगी इकबालसिंह शामिल थे।

दुकान में मिले मापक : डीएसओ राकेश साेनी ने भास्कर बताया कि इस संबंध में साेमवार काे शिकायत हुई थी। विभागीय टीम ने मंगलवार दाेपहर मिड्ढा किरयाना स्टाेर पर बाेगस ग्राहक भेजा। ग्राहक ने 200 रुपए का डीजल लिया। इस बीच तत्काल टीम ने दबिश दे दी। माैके पर पानी व काेल्डड्रिंक की पेट्राेल व डीजल से भरी हुई बाेतलें व तीन अलग-अलग ड्रम में पेट्राेलियम पदार्थ बरामद किया। माैके पर 230 लीटर डीजल, 155 लीटर पेट्राेल, 370 लीटर लुब्रिकेंट ऑयल बरामद हुआ।

माैके पर 10, 5 व 2 लीटर के मापक, कीप, पाइप आदि सामान भी बरामद हुआ। पूछताछ में आराेपी दुकानदार पेट्राेलियम पदार्थ रखने संबंधी काेई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। वहीं दूसरी ओर शहर के नागरिकाें का कहना है कि कस्बे में कई दुकानाें पर इस तरह का काराेबार हाे रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें