नौ दिवसीय 108 कुंडीय अतिरुद्र महायज्ञ:लोगों ने दी आहुतियां, समापन अतिथियों को किया गया सम्मान

मालपुरा14 दिन पहले

उपखंड के ग्राम टोरडी में चल रहे हैं नौ दिवसीय 108 कुंडीय अतिरुद्र महायज्ञ में अभिजीत मुहूर्त में 108 जोड़ों द्वारा आहुतियां देकर पूर्णाहुति हुई। शनिवार को मोती गिरी जी महाराज के सानिध्य में चल रहे महायज्ञ तहत महायज्ञ का समापन हुआ। इस अवसर पर हजारों लोगों ने भाग लिया। प्रधान कुंड में सभी संतो द्वारा आहुतियां दी गई। यज्ञ आचार्य बृजलाल शर्मा बीकानेर, उपाचार्य घनश्याम, पंडित रमेश शास्त्री, अजय शास्त्री, उमेश शास्त्री द्वारा मंत्रोचार के साथ हुआ।

वहीं विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने अपनी धर्मपत्नी राधा चौधरी के साथ यज्ञ में आहुति दी। समापन के अवसर पर मोती गिरी जी महाराज ने कहा कि यज्ञ की सफलता में सभी का सहयोग रहने पर सभी को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर, विधायक कन्हैया लाल चौधरी, राधा चौधरी, प्रधान सकराम चौपड़ा, सीआर रूपचंद आकोदिया, डीआर छोगालाल गुर्जर, पूर्व प्रधान सोनी देवी गुर्जर ने भाग लिया। महायज्ञ में राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह ने कहा कि सनातन धर्म में यज्ञ का महत्व सबसे उत्तम माना गया है।

प्रकृति ने हमे सब कुछ दिया है। यज्ञ के माध्यम से सभी देव प्रसन्न होते है और प्रकृति का संतुलन बना रहता है। इसलिए हमे यज्ञ करते रहना चाहिए।विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि संसार में जब तक प्राणी धर्म के मार्ग पर प्रशस्त नहीं होगा उसके जीवन में शांति की कल्पना नहीं की जा सकती।मनुष्य के मन में अगर शुद्धि की भावना है तो उसका जीवन भी शुद्ध हो जाता है। यज्ञ के समापन अवसर पर समिति के सदस्यों ने अतिथियों का स्वागत किया।

वही भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह के मालपुरा आगमन पर जयपुर रोड जैन फार्म हाउस पर रवि जैन एडवोकेट, पूर्व प्रधान सोनी गुर्जर, पार्षद अंकित जैन, रमेश पारीक, शशि जैन ने स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...