कलेक्टर ने 3 पटवारियों को दी 16 सीसी की चार्जशीट:म्यूटेशन नहीं खोलने की शिकायत के बाद की कार्रवाई

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने काश्तकारों के म्यूटेशन नहीं खोलने की शिकायतों पर तीन पटवारियों को 16 सीसी की चार्जशीट दी है। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने काश्तकारों के म्यूटेशन नहीं खोलने की शिकायतों पर तीन पटवारियों को 16 सीसी की चार्जशीट दी है।

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने काश्तकारों के म्यूटेशन नहीं खोलने की शिकायतें मिलने पर तीन पटवारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। कलेक्टर ने तीनों पटवारियों को 16 सीसी की चार्जशीट दी है।

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि तहसील निवाई की ग्राम पंचायत खण्डवा के पटवारी गौरी शंकर कुमावत, ग्राम पंचायत चंदलाई के पटवारी सरमा मीना और ग्राम पंचायत वजीरपुरा के पटवारी श्योजीलाल जाट को 16 सीसी की चार्जशीट दी गई है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों शिकायत मिली थी रूकमा और मथुरा की कृषि आराजी भूमि चंदलाई तहसील टोंक में है। मृतका रूकमा एवं मथुरा दोनों बहिनों की मौत के बाद उनके वारिसान ने म्यूटेशन के लिए 22 जनवरी 2022 को तहसीलदार टोंक को आवेदन किया था। तहसीलदार ने 28 जनवरी को पटवारी चंदलाई को कार्रवाई के लिखा था। चंदलाई पटवारी ने तहसीलदार टोंक को फिर से 11 फरवरी को लिखा कि मृतका मथुरा वजीरपुरा एवं मृतका रूकमा खण्डवा की रहने वाली हैं। तहसीलदार टोंक ने 22 फरवरी को पटवारी हल्का वजीरपुरा एवं तहसीलदार निवाई को पटवारी हल्का खण्डवा के पटवारी को वारिसान की जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए लिखा। 22 फरवरी से 20 मई तक इस प्रकरण में आगे कोई कार्यवाही नहीं होने पर कलेक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए तीनों पटवारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की है।

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि तीनों पटवारियों को 16 सीसी की चार्जशीट दी गई है। उन्होंने बताया कि अफसरों और कर्मचारियों की ओर से इस तरीके की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।