जागरूकता रैली:कृषि महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाली

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत झिलाय में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत कृषि महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत तीन दिवसीय जागरुकता अभियान का शुभारंभ किया गया। जिस पर विद्यार्थियों ने स्वच्छता कार्यक्रम व स्वास्थ्य प्रबंधन के साथ रैली निकालकर जागरुकता अभियान को बढावा दिया। रैली को महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ रामप्रसाद जाट ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर डॉ जाट ने विद्यार्थियों को स्वच्छता अभियान से जीव-जन्तुओं का संरक्षण, प्लास्टिक उपयोग बन्द करना, स्वस्थ जीवन, मानव में रोग प्रतिरोधी क्षमता द्वारा महामारी से बचाव सहित कई मुख्य उद्देश्य के बारे में जानकारी दी ।

रैली में विद्यार्थियों ने गंदगी जानलेवा हैं, एक नया सवेरा लायेंगे, पूरे भारत को स्वच्छ बनायेंगे, साफ हो सुन्दर हो, ऐसा मेरा भारत हो, सभी रोगों की एक दवाई, घर में रखो साफ-सफाई सहित अनेक नारे लगाते हुए चल रहे थे। रैली गांव के बापू बाजार, बस स्टैंड व गांव के मुख्य मार्गो से निकाली गई। राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी डॉ. रानी सक्सेना ने विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रमों की जानकारी दी। राजस्थान कृषि अनुसंधान संस्थान, दुर्गापुरा के सहायक आचार्य डॉ. तरुण कुमार जाटव व डॉ. जोगेंद्र सिंह ने भी रैली में भाग लिया । इसके बाद विद्यार्थियोंं ने कॉलेज प्रांगण सहित आसपास के क्षेत्र में श्रमदान किया। रैली में छात्र शंकर देवन्दा, रामरतन चौधरी तथा मनोज तेतरवाल ने संचालन व व्यवस्था में योगदान रखा। कार्यक्रम में कॉलेज के सभी विद्यार्थियों सहित आचार्यों व कर्मचारियों ने भाग लिया।
सूरजकरण शर्मा प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त
वनस्थली| राष्ट्रीय परशुराम सेना राजस्थान के युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सोनू पंडित जाटोली ने सूरज करण शर्मा को प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया है।

खबरें और भी हैं...