नकली तेल बेचने का मामला:तेल ब्रांड नाम के दुरुपयोग का मामला, व्यापारी पुत्र गिरफ्तार

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवली मूंगफली तेल की नामी ब्रांड कंपनी पोस्टमैन के ब्रांड के लेबल लगाकर अन्य खाद्य तेल बेचने के आरोपी व्यापारी के पुत्र को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । पोस्टमैन ब्रांड नाम का गलत उपयोग कर तेल बेचने की शिकायत को लेकर पोस्टमैन ब्रांड के मालिक व मेड़ता सिटी के पालिकाध्यक्ष गौतम लाल टाक ने पिछले दिनों मामला दर्ज कराया था। इसके बाद उक्त कार्रवाई अमल में लाई गई। पुलिस ने बताया कि मामले में गत तीन दिन पूर्व ज्योति कॉलोनी निवासी शेखरचंद जैन को ब्रांड नाम के उपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।आरोपी की दुकान शहर के छाया मार्केट स्थित है ।

जहां पर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी शेखरचंद के साथ 236 तेल के पीपे भी बरामद किए थे।जिन पर डुप्लीकेट लेबल लगाकर पोस्टमैन ब्रांड के मूंगफली तेल बेचे जा रहे थे। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया तो 3 दिन के रिमांड पर सौंपा था। जिससे पुलिस पुलिस पूछताछ कर रही है जिसके चलते इस प्रकरण के खुलासे हो रहे हैं।

पड़ताल में उक्त व्यापार में आरोपी का पुत्र शुभम जैन भी शामिल है। इसका खुलासा शुभम जैन के मोबाइल में व्हाट्सएप चैटिंग से मिली जानकारी के बाद हुआ है। उक्त चैटिंग में शुभम जैन का ब्यावर स्थित नेचुरल इंडिया ऑयल एंड प्रोटींस कंपनी के साथ पोस्टमैन तेल खरीदने को लेकर व्यापार चलता था। अब इस मामले में शनिवार को पुलिस ने आरोपी शुभम जैन को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दिन ही पुलिस ब्यावर पहुंची थी, लेकिन ब्यावर स्थित फर्म के मालिक ने पोस्टमैन तेल के सभी पेपर माल गोदाम से गायब कर दिए थे। जबकि अन्य सभी कंपनियों के तेल गोदाम में थे।

हालांकि पुलिस नेचुरल इंडिया ऑयल एंड प्रोटींस फर्म के मालिक को ब्रांड नाम के उपयोग के आरोप में दोषी मान रही है। इसे लेकर पुलिस जल्दी ही कार्रवाई करेगी। उधर, ब्यावर स्थित फर्म के मालिक ने माल गोदाम चेक करने के दौरान पुलिस को बताया कि उसने देवली में माल नहीं भेजा है। वह व्यापारी शेखरचंद जैन से उधार रुपए मांगता है। इसके चलते वह उसका झूठा नाम ले रहा है, लेकिन मोबाइल के व्हाट्सएप चैटिंग में दोनों के बीच व्यापार होने की बात सामने आई है। आरोपी व्यापारी के पुत्र को शनिवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया है। जिसे कोर्ट ने पुलिस को दो दिन के रिमांड पर सौंपा है।

खबरें और भी हैं...