नकाबपोश बदमाशों ने चाकू की नोक पर की लूट:सास-बहू को डराया, 2 मकानों से 4 लाख के गहने और नकदी लेकर भागे

टोंक4 महीने पहले
बदमाशों ने उगंता देवी के गले पर चाकू लगाकर कर सोने-चांदी के गहने लूट लिए। इस दौरान चाकू से उनके गले में हल्की चोट आई।

टोंक जिले के निवाई कस्बे में शनिवार देर रात को अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने 2 मकानों में लूट की। बदमाशों ने गणेश नगर कॉलोनी में एक मकान में सो रही सास-बहू से चाकू की नोक पर करीब डेढ़ लाख रुपए नकद और सोने के गहने लूटकर ले गए। इससे पहले बदमाशों ने इसी कॉलोनी में एक सूने मकान से करीब डेढ़ लाख रुपए के सोने-चांदी के गहने और नकदी चोरी कर लिए थे। लूट और चोरी की घटना से इलाके में दहशत का माहौल हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और वारदात की जानकारी ली। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी करवाई, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है।

चोरी के बाद मकान में बिखरा सामान
चोरी के बाद मकान में बिखरा सामान

पीड़ित दुर्गेश गौतम ने बताया कि बीती रात करीब 2 बजे 4 अज्ञात नकाबपोश लुटेरे उसके मकान के अंदर घुसे। उन्होंने पहले पीड़ित और उसके भाई के कमरे के गेट को बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने दूसरे कमरे में सो रही मां उगंता देवी और दादी मनभर देवी (80) को चाकू दिखाकर डराया-धमकाया। बदमाशों ने कानों में पहने झुमके, दादी का मादलिया लूट लिया। इसके आलावा अलमारी में रखे 5 हजार ले गए। इस दौरान छीना झपटी में मां के गले में चोट भी आई है।

उन्होंने बताया कि इससे पहले एसडीएम ऑफिस में कार्यरत चित्रांश माथुर पुत्र पुरुषोतम माथुर के सूने मकान से करीब ढाई लाख की चोरी की थी। वारदात के समय मकान मालिक निजी काम से परिवार के साथ जयपुर गए हुए थे। अज्ञात चोरों ने उनके घर से 1 हार सेट, कानों के झुमके, कानों की बाली, सोने की राखड़ी और 4 जोड़ी चांदी की पाजेब चुरा ले गए। पीड़ित ने बताया कि अज्ञात चोरों ने पास के अंडर कंस्ट्रक्शन मकान के सामने पड़े बांस से रोड लाइट को बंद किया और बांस के सहारे छत पर चढ़े। फिर नीचे मकान में आकर लूट की। रविवार सुबह थाना प्रभारी राजेंद्र खंडेलवाल ने घटनास्थल का मुआयना किया और पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।