पटेल के जन्मदिन पर दौड़े शहरवासी:राष्ट्रीय एकता की ली शपथ, राष्ट्रहित में दिए योगदान को याद किया

टोंक3 महीने पहले
लोह पुरुष पटेल के जन्मदिन आज उनकी प्रतिमा पर सांसद सुखबीर सिंह जोनापुरिया समेत भाजपा नेताओं ने माल्यार्पण कर याद किया।

देश के प्रथम गृह मंत्री एवं राष्ट्रीय एकता के शिल्पकार सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सोमवार को जिले भर में कई कार्यक्रम हुए। जिला मुख्यालय पर पटेल सर्किल से खेल स्टेडियम तक एकता दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस और आरएसी के जवान, स्कूल-कॉलेज स्टूडेंट और आम लोगों ने भाग लिया।

एकता दौड़ को पटेल सर्किल से ASP भवानी सिंह राठौड़ और एसीईओ मुरारी लाल शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एकता दौड़ में पुलिस, आरएसी के जवान, कॉलेज और विभिन्न कॉलेजों के टीचर, स्टूडेंट, एनसीसी कैडेट, स्काउट गाइड के स्वयं सेवक शामिल हुए। इस अवसर पर एसीईओ शर्मा ने सरदार पटेल के जीवन एवं राष्ट्रीय एकता में उनके योगदान के महत्व को बताते हुए राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस दौरान तहसीलदार रामधन गुर्जर, जिला शिक्षा अधिकारी मीना लसाड़िया, एडीपीसीओ (समसा) रमेश सिंह, गवर्नमेंट कॉलेज एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अजय कुमार मीना और महावीर सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

राष्ट्रीय एकता की शपथ लेते दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागी।
राष्ट्रीय एकता की शपथ लेते दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागी।

सांसद जोनापुरिया समेत भाजपाइयों ने भी किया याद
लौह पुरुष सरदार पटेल के जन्म दिवस पर सांसद सुखबीर सिंह जोनापुरिया, जिला प्रमुख सरोज बंसल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराना, पूर्व नगर परिषद सभापति लक्ष्मी जैन, भाजपा नेता नरेश बंसल, बेनीप्रसाद जैन आदि मौजूद थे। उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला। साथ ही कहा कि ऐसे महापुरुष को आदर्श मानकर उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए।