दिनदहाड़े चोरी:शहर के बड़ा तख़्ता में दिनदहाड़े ढाई लाख नकद, 5 तोला सोना, एक किलो चांदी की पार

टोंक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंकl बड़ा तख्ता स्थित सुने मकान में चोरी के बाद बिखरा सामानl - Dainik Bhaskar
टोंकl बड़ा तख्ता स्थित सुने मकान में चोरी के बाद बिखरा सामानl
  • मामलें की सूचना मिलने पर कोतवाली थानाधिकारी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली

जिले में एक ओर जहां पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में व्यस्त तो दूसरी ओर बदमाश इसका फायदा उठाने से नही चूक रहे। शनिवार को जिला मुख्यालय पर दिनदहाड़े कोतवाली थानांतर्गत बड़ा तख़्ता में चोरों ने दिन-दहाड़े एक सुने मकान को निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात अंजाम दिया और मकान का मुख्य गेट और कमरे की खिड़की तोड़कर करीब चार लाख के सोने-चांदी आभूषण और ढाई लाख रुपए की नगदी पार कर ले गए। शाम को परिजनों को मोहल्लें वालों ने गेट टूटा पाया तो घरवालों को इसकी सूचना दी।

बाद में पहुंचे घरवालो को सामान बिखरा मिलने के साथ चांदी-सोने के आभूषण सहित घर में किसी काम के लिए रखी नगदी पार होना पाया। डीएसपी सलेह मोहम्मद ने बताया कि मामलें की सूचना मिलने पर कोतवाली थानाधिकारी मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उन्होने बताया कि खूद भी घटनास्थल का जायज़ा लेने के साथ ही मकान मालिक से जानकारी जुटाई और एमओबी टीम को बुलवाकर साक्ष्य उठवाए। उन्होने बताया कि मकान मालिक विनोद कुमार शर्मा की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल इसमें अनुसंधान किया जा रहा है।

सुबह दस बजे ही घर से ही बाहर थे : ईसरदा बांध कार्यालय में निजी कर्मी के तौर पर कार्य करने वाले पीड़ित मकान मालिक विनोद शर्मा ने बताया कि वह और उनकी पत्नी इंदिरा देवी सुबह करीब 10 बजे मकान में ताला डालकर अपने-अपने कार्यालय चले गए। शाम को करीब साढ़े पांच बजे मोहल्लावालों ने गेट टूटा होने की सूचना दी। एक कमरे का ताला तोड़ने में चोर कामयाब नही हो पाए तो कमरे की खिड़की में लगी लोहे की एंग्लो को तोड़कर कमरे के अंदर घुसे ओर अंदर अलमारी में रखे करीब ढाई लाख रुपये की नगदी ओर 5 तोला सोना सहित अन्य सामान लेकर फरार हो गए।

आस-पास नही है कोई सीसीसीटीवी

वारदात स्थल के आस-पास मकानों पर सीसीटीवी नही होने की वजह से दूसरी रास्तों की ओर लगे सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है। डीएसपी सलेह मोहम्मद ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल के लिए पुलिस की टीमें भी गठित की गई है। दूसरी ओर स्थानीय लोगों ने बताया कि तेज गर्मी होने की वजह से लोग बाहर निकल रहे। वही शाम को खेलने आए बच्चों ने सबसे पहले गेट टूटा पाया। वही अपनी दुकान से घर आए सन्नी बसंल ने भी गेट टूटा पाया तो मकान मालिक को इसकी सूचना दी।

खबरें और भी हैं...