वाट्सऐप डीपी पर फोटो लगाकर परिचितों से मांगे रुपए:30-35 मामले सामने आने पर पीड़ित ने दर्ज कराया मामला

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक के अलीगढ़ कस्बे में साइबर ठग वाट्सऐप डीपी पर किसी अन्य का फोटो लगाकर उसके परिचितों को मैसेज कर रुपए मांग रहे हैं। - Dainik Bhaskar
टोंक के अलीगढ़ कस्बे में साइबर ठग वाट्सऐप डीपी पर किसी अन्य का फोटो लगाकर उसके परिचितों को मैसेज कर रुपए मांग रहे हैं।

टोंक के अलीगढ़ कस्बे में साइबर ठग वाट्सऐप डीपी पर किसी अन्य का फोटो लगाकर उसके परिचितों को मैसेज कर रुपए मांग रहे हैं। इसके चलते लोग काफी परेशान है। इस संबंध में पीड़ित एसडीएम कोर्ट के रीडर राजेंद्र कुमार जैन ने अलीगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया है।

अलीगढ़ थाना अधिकारी अयूब खान ने बताया कि एसडीएम कोर्ट के रीडर राजेंद्र कुमार जैन ने आईडी हैक कर पैसे मांगने की की रिपोर्ट सौंपी है। रिपोर्ट में बताया कि शनिवार को साइबर ठगों ने व्हाट्सऐप डीपी पर उसकी फोटो लगाकर मेरे परिचितों और रिश्तेदारों से पैसे मांग कर ठगी करने का प्रयास किया, लेकिन अन्य की सूझबूझ से वह बच गए। अन्यथा ठगी के शिकार हो सकते थे। अज्ञात ठग ने इसी नंबर की डीपी से हिंडोली तहसीलदार, हाईकोर्ट के एडवोकेट, मुनीम मीणा से भी ठगी करने का प्रयास किया। थाना प्रभारी खान ने बताया कि के ठगी के मामले होते रहते हैं इस तरह के प्रकरणों में लोगों को ही सचेत रहकर ठगी होने से बचना चाहिए।

अकाउंट में रुपए जमा कराने के लिए कहा
राजेंद्र जैन के पुत्र आदित्य सहित कई लोगों ने बताया कि अज्ञात ठग लोगों को मैसेज कर रहा है। इस एक नंबर पर अलीगढ़ के लोकल लोगों के फोटो लगाकर ठगी का प्रयास कर रहा है। यह नंबर मधुकर सुखराव नरोते के नाम से बता रहा है। एक खाता नंबर देकर राशि डलवाने का हवाला दे रहा है।

कंटेट: मुनीम मीणा, अलीगढ़