सांडों के बीच लड़ाई, एक की कुएं में गिरकर मौत:ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला, लोगों की लगी भीड़

टोंक2 महीने पहले
एक सांड दूसरे सांड से लड़ते हुए बिना मुंडेर के कुएं में गिर पड़ा। ऐसे में उसकी मौत हो गई।  ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। - Dainik Bhaskar
एक सांड दूसरे सांड से लड़ते हुए बिना मुंडेर के कुएं में गिर पड़ा। ऐसे में उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

बनेठा क्षेत्र के ठीकरिया जाटान ग्राम में एक सांड दूसरे सांड से लड़ते हुए बिना मुंडेर के कुएं में गिर पड़ा। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद सांड को बाहर निकाला, लेकिन तब तक सांड की मौत हो चुकी थी।

प्रत्यक्षदर्शी गिरधर चौधरी ने बताया कि कुएं के पास ही उसका मकान है। दो सांड आपस में लड़ रहे थे। इस दौरान एक सांड असंतुलित होकर सड़क किनारे करीब 60 गहरे कुएं में गिर पड़ा। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने रस्सियों की सहायता से पानी में गिरे हुए सांड को कड़ी मशक्कत करते हुए करीब दो घंटे में बाहर निकाला लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था।

सांड को कुएं से निकालने में ग्रामीण गिरधर चौधरी, सुरज्ञान चौधरी, मधुसूदन गौत्तम, बद्री जाट, जगदीश जाट, रामप्रसाद जाट, श्योजी लाल, शंकर, भगवान जाट आदि ने काफी सहयोग किया। मृत अवस्था में सांड निकलने से अब कुएं का पानी पीने योग्य नहीं रहा है। अब ग्रामीण इसका पूरा पानी निकालकर सफाई के बाद इसका पानी काम में लेंगे।