राष्ट्रीय मतदाता दिवस:राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदान जागरूकता की शपथ दिलाई, कार्मिकों को सम्मानित किया

टोंक15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निवाई| राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ लेते नव मतदाता। - Dainik Bhaskar
निवाई| राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ लेते नव मतदाता।

बीएलओ राजेन्द्र शर्मा को उत्कृष्ट कार्य करने पर मतदाता दिवस पर जयपुर में हुए समारोह में सम्मानित किया गया। उन्हें ये राज्य स्तरीय पुरस्कार राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदान किया। राजेन्द्र शर्मा महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय देवली में प्रयोगशाला सहायक पद पर कार्यरत है।
निवाई| बुधवार को पंचायत समिति सभागार में राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बूथ लेवल सुपरवाइजर और कार्मिकों का सम्मानित किया गया। इस दौरान एसडीएम रविकांत सिंह, तहसीलदार कुलदीप सिंह बुनकर ने सभी का माला पहनाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। राजकीय महाविद्यालय निवाई में मतदाता क्लब के तत्वावधान में मतदान दिवस के उपलक्ष्य में मतदाता जागरूकता हेतु शपथ दिलवाई गई। कार्यक्रम प्रभारी डॉ सोना अग्रवाल ने विद्यार्थियों को मतदान की महत्ता से अवगत करवाया साथ ही राष्ट्रहित में मतदान करने तथा मतदान हेतु अन्य परिवारजनों व आस.पड़ोस के लोगों को जागरूक करने हेतु छात्रों को प्रेरित किया।
मालपुरा| 13 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एसडीएम मालपुरा ने बीएलओ, सुपरवाइजर, दिव्यांग मतदाता और स्वीप गतिविधियों के तहत प्रथम आए प्रतियोगियों का स्वागत किया। प्रमाण पत्र, चुनाव का प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मालपुरा 94 नम्बर के 11 बीएलओ 2 सुपरवाइजर और 5 स्कूल के छात्र छात्राओं का स्वागत सम्मान किया गया।
मतदाता दिवस पर नए मतदाताओं का स्वागत
टोडारायसिंह|
बुधवार को मतदाता दिवस के अवसर पर पंचायत समिति सभागार में नए मतदाताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम रूबी अंसार मतदाताओं का तिलक लगा व माल्यार्पण कर सम्मान किया। साथ ही उनको आगामी चुनाव में आवश्यक रूप से मतदान करने व अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर एसडीएम ने मतदाताओं से कहा कि बिना भेदभाव व लोभ लालच के मतदान करना है।
पीपलू| राष्ट्रीय मतदाता दिवस कस्बे के सीबीईओ कार्यालय सहित राजकीय विद्यालय, कार्यालयों में मतदाता दिवस मनाया गया। इस दौरान सीबीईओ कार्यालय पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विष्णु कुमार शर्मा ने सभी अधिकारी, कर्मचारियों को निष्पक्ष एवं मतदान आवश्यक रूप से करने की शपथ दिलाई।
नासिरदा| राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बीजवाड़ में बीएलओ अनिल कुमार टेलर ने नव मतदाताओं को शपथ दिलाते हुए दौड़ पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

उनियारा| राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर एसडीएम कार्यालय, नगर पालिका, राजकीय महाविद्यालय सहित कई कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों ने शपथ दिलाई। राष्ट्रीय मतदाता दिवस होने पर राजकीय महाविद्यालय उनियारा में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई प्रथम के द्वारा शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन करते हुए प्रोफेसर विशाल कटिया ने लोकतंत्र में मतदान की भूमिका एवं संविधान प्रदत मतदान के अधिकार के विषय में जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...