भाई-बहन से मारपीट के 3 आरोपी गिरफ्तार:लव इन में रहने से थे नाराज, कोर्ट ने भेजा जेल

टोंक3 महीने पहले
भाई-बहन से मारपीट करने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

लांबाहरिसिंह थाना क्षेत्र के भोपलाव में गत दिनों भाई-बहन के साथ बर्बरतापूर्ण तरीके से मारपीट कर जूतों की माला पहनाने, नाक काटने, पेशाब पिलाकर वीडियो बनाने के मामले मे पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया है।

मालपुरा ASP राकेश कुमार बैरवा ने बताया कि टोडारायसिंह थाना इलाके के मुंडियाकला निवासी कालू मोग्या ने बुधवार को 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। रिपोर्ट में बताया था कि पीड़ित ने दीपावली के दिनों से रजामंदी से एक अनमैरिड युवती को रखा। फिर लड़की के परिजन आकर गांव ले गए। बाद में इस मामले को लेकर 7 नवंबर को लांबाहरिसिंह थाना क्षेत्र के काटोली ग्राम पंचायत के भोपलाव में समाज की पंचायत बुलाई गई थी। उसमें समाज के पंच-पटेलों ने समाज के रीति रिवाज के विपरीत कुंवारी युवती को अपने साथ रखने पर करीब 93 हजार का जुर्माना किया बताया। उसे देने पर ही पंचों ने लड़की को उसके साथ भेजने की बात कही बताई। इस जुर्माने को देने के लिए वहां मौजूद कालू और उसकी बहन मीरा ने 5 दिन का समय मांगा था। इसके बाद बैठक खत्म हो गई। बाद में दोनों भाई-बहन अपने-अपने गांव आ रहे थे।

इस दौरान रास्ते में ही दोनों के साथ लड़की पक्ष के लोगों ने मारपीट की। कालू की तो नाक तक काटी गई। ललाट पर गर्म चिमटा दागा गया। उसे जबरन पेशाब पिलाया गया। रात भर बंधक बनाय रखा। इस दौरान आरोपियों ने इस घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। ये वीडियो भास्कर के पास पहुंचे तो इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया तो पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया। इस बीच कालू और उसकी बहन बुधवार शाम को जैसे-तैसे लांबा हरिसिंह थाने पहुंचकर 8 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस पर कार्रवाई करते हुए 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। ASP राकेश कुमार बैरवा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए युवकों में पारस पुत्र रामदयाल मोग्या निवासी भोपलाव, हेमराज पुत्र रामदयाल मोग्या निवासी भोपलाव, शंभू पुत्र नवरतन मोग्या निवासी जीरोता को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से तीनों को जेल भेज दिया।