नृसिंह जी की सजाई झांकी:वार्षिक मेला शुरू, बड़ी संख्या में उमड़े लोग

निवाई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

निवाई. नृसिंह जयंती पर नया मंदिर में शनिवार को दो दिवसीय मेला शुरू हुआ। शहर के बीचों-बीच स्थित नया मंदिर से भगवान गणेश की रिद्धी-सिद्धी सहित झांकी के साथ वार्षिक मेले की शुरुआत हुई। श्रद्धालुओं ने बताया कि नृसिंह जयंती और वराह जयंती पर कोरोना के चलते दो वर्ष बाद मेले का आयोजन हुआ है

इस अवसर पर मंदिर महंत पं. विष्णुदत शर्मा, पं. चन्द्रप्रकाश शर्मा, पं. बालकृष्ण शर्मा, पं. राजू शर्मा द्वारा भगवान नृसिंह की विधिवत पूजा अर्चना की और मंदिर में झांकियां सजाकर मुख्य मार्ग में आमजन के दर्शनार्थ लाई गई।

उन्होंने बताया कि मेले में भगवान शंकर, ब्राह्माजी, चतुर्भुजनाथ, राधाकृष्ण, सिंगचढ़ी, मां कंकाली, परशुराम की झांकी, हनुमान राक्षस युद्घ, कॉमेडी झांकी सेठ-सेठानी झांकी, कॉर्टून झांकियों सहित विभिन्न प्रकार की झांकियां निकाली गई। जिन्हें देखने के लिए समूचा शहर मंदिर के बाहर उमड़ा। प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले वार्षिक मेले पर शनिवार की सुबह भगवान कृष्णचन्द्र का पंचगव्य व पंचामृत से वैदिक मंत्रों के साथ महाअभिषेक किया गया इसके बाद भगवान नृसिंह के प्राचीन मुख की विधिवत पूजा अर्चना की तथा जिसे देखने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

खबरें और भी हैं...