कृषि उपनिदेशक ने किया किसान सेवा केन्द्रों का निरीक्षण:कृषि पर्यवेक्षकों को विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए किया पाबंद

निवाई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि उपनिदेशक राधेश्याम मीणा ने किसान सेवा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उप निदेशक मीणा ने सभी कृषि पर्यवेक्षकों को किसान सेवा केन्द्र पर अधिक से अधिक किसानों को फसल बीमा एवं विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए पाबंद किया।

कृषि अधिकारी कजोडमल गुर्जर ने बताया कि कृषि उपनिदेशक राधेश्याम मीणा ने उपखण्ड क्षेत्र के निवाई, सीन्दरा, खिडगी, भरथला,दहलोद,अरनिया,श्रीरामपुरा में स्थित किसान सेवा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। उपनिदेशक मीणा ने कृषि पर्यवेक्षक फार्म पौण्ड, सिंचाई पाइप लाइन, कृषि यंत्रों के लिए अधिक से अधिक किसानों से राज किसान पोर्टल पर आवेदन करवाने एवं क्षेत्र भ्रमण के दौरान फसलों में लगने वाले कीट एवं रोगों के बारे में निगरानी रखें एवं विभागीय दिशा निर्देशों के अनुसार उपचार की सलाह देने के निर्देश दिए।

किसानों को मिट्टी, पानी की जांच करवाने एवं जांच रिपोर्ट के आधार पर संतुलित उर्वरक का उपयोग करने हेतु प्रेरित करने लिए भी कृषि पर्यवेक्षकों को निर्देशित किया। इस अवसर पर रमेश मीणा छोटू लाल,भरत लाल, चंद्र मोहन सहित अनेक कृषक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...