शॉट सर्किट से आग:डीपी में हुए शॉट सर्किट से उठी चिंगारी से लगी आग

पीपलू8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत डोडवाडी के गांव लाक में शनिवार को एक जने के मकान के पास लगी डीपी में हुए शॉट सर्किट उठी चिंगारी से बाडे में आग लग गई। जिससे बाड़े में रखी कड़बी व ईधन के लिए रखी लकडिय़ां जल गई। जानकारी अनुसार भंवरलाल राणा के मकान के पास डीपी में अचानक से चिंगारी उठी। जो उसके बाड़े में रखी कड़बी व लकडिय़ों तक पहुंच गई। डोडवाड़ी सरपंच ने सूचना पाकर दमकल को फोन किया तथा मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। सूचना पर पीपलू पुलिस थाने से एसआई रामनारायण भी मौके पर पहुंचे। घटना का मौका मुआयना किया।
आग लग जाने से 6-7 बाड़ों की बाड़ व ईंधन जला
टोडारायसिंह सालज्ञावास गांव में शनिवार को अज्ञात कारणों से दो किलोमीटर तक आग लग जाने से 6-7 बाड़ों की बाड़ व ईंधन जल गए। सूचना पर पहुंची टोडारायसिंह की दमकल के प्रयासों से 4 घंटे में जाकर काबू पाया जाया जासका। दमकल कर्मी राजेन्द्र मीणा ने बताया कि साल्ग्यावास गांव में दोपहर करीब 3 बजे अज्ञात कारणों से 2 किलोमीटर तक बाड़ो में आग लग गई। जिससे 6-7 बाड़ो में रखा काफी ईंधन जलकर राख हो गया। समय पर दमकल नहीं पहुंचती तो गांव में भारी नुकसान हो सकता था। उधर अचानक लगी आग से गांव में अफरा तफरी मच गई। मौके पर कई ग्रामीण एकत्र हो गए। पहले तो ग्रामीणों ने भी आस पास से पानी लेकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। लेकिन आग भीषण व तेज गति से लगने से काबू में नही ही सकी।
आग से घरेलू सामान जला
वनस्थली| देवालाल पुत्र नाथूलाल सेन के बाडे में बने छप्पर में शनिवार दोपहर करीब 3:30 बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से चारा, घरेलू सामान जल गया व गाय का बछड़ा झुलस गया।
आग ईंधन की लकड़ियां जलीं
रानोली|गांव के माली मोहल्ला में रामअवतार सैनी के बाड़े में शनिवार सुबह 4 बजे आग लग गई। सुबह-सुबह लपटें देख कुछ महिलाओं ने शोर मचाया जिसस जिसे सुनकर प्रभात फेरी निकालने वाले ग्रामीण व अन्य मौके पर पहुंचे तथा पानी की व्यवस्था कर आग बुझाई। आग से वहां रखी ईंधन की लकड़ियां जल गईं।

खबरें और भी हैं...