पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गोवंश:आमेट : असहाय गोवंश की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं

आमेट10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोबर की डंडिया बनाने के संयत्र की शुरुआत की

विधायक किरण माहेश्वरी ने नवरात्रि पर श्री धेनु गोपाल गौशाला सियाणा में गौ-पूजन किया एवं गोबर की डंडिया बनाने के संयत्र की शुरुआत की। असहाय विकलांग एवं बूढी गायों की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं हैं। किरण माहेश्वरी ने जिला माहेश्वरी महिला संगठन का गौ शाला को गोबर डंडिया बनाने का संयत्र भेंट करने पर आभार व्यक्त किया। इस गौशाला में 750 असहाय गोवंश का सेवा भाव से पालन किया जाता हैं। कई गायों के पैर टूटे हुए हैं। कई गायाें हिलडुल नहीं सकती है। कई गायों की चमड़ी में घाव हैं। ऐसी गायों की सेवा करना सनातन धर्म परम्परा में सौ यज्ञों के समान फलदायी माना जाता हैं।

श्री धेनु गौशाला के संचालक धर्मचंद गुर्जर द्वारा गायों की सेवा की जाती हैं। किरण माहेश्वरी ने राज्य सरकार द्वारा गौशालाओं के अनुदान में कटौती करने की कड़ी निंदा की। उन्होंने कलेक्टर अरविंद पोसवाल से वार्ता करके गौशाला की चार दीवारी जिला खनिज प्रतिष्ठान के कोष से करवाने का आग्रह किया। गौशाला का व्यय 7 लाख रुपए मासिक है। जो समाज की सहायता से किया जाता हैं। पूर्व कार्यक्रम का जिला माहेश्वरी महिला संगठन ने ऑनलाइन प्रसारण किया एवं इससे देश भर की महिलाएं जुड़ी। किरण माहेश्वरी ने स्वयं भी रोगी गाय का सुश्रषा की। ऑनलाइन सभा का संचालन राधिका लढ्ढा, अध्यक्षा कुंतल तोषनीवाल, पश्चिमांचल उपाध्यक्ष ममता मोदानी, दक्षिणांचल पूर्व अध्यक्षा शिखा भदादा ने भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें