पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निष्पक्ष जांच कराई:चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग पर एसडीएम काे ज्ञापन

आमेट18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र की पंचायत राछेटी के ग्रामीणाें ने साेमवार काे एसडीएम निशा सहारण काे कलेक्टर अरविंद पाेसवाल के नाम ज्ञापन साैंपकर अतिक्रमण हटाने की मांग की। ग्रामीणाें ने बताया कि गांव में कुछ प्रभावशाली लाेगाें ने बिलानाम एवं चरागाह भूमि पर पक्का निर्माण कर अवैध अतिक्रमण कर लिया है।

इससे ग्रामीणाें काे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अवैध अतिक्रमण से ग्रामीणाें में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणाें ने बताया कि उक्त भूमि सरकार ने मवेशियों के चरने के लिए आरक्षित की है। उक्त जमीन से प्रशासन ने पूर्व में लगभग 5 बार अतिक्रमण हटावाया है, लेकिन प्रभावशाली लाेगाें ने वापस अतिक्रमण कर लिया है।

ग्रामवासियों ने एसडीएम एवं तहसीलदार काे रिपोर्ट प्रस्तुत कर 2008 से जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की जा रही है। पंचायत में भी कई बार शिकायत के बावजूद सरपंच ने उक्त जमीन आंवटित कर दी।

इस दौरान तुलसीराम, लेहरुलाल, पारस, नारायणलाल औघड़, भोजाराम, मुरलीदास, चेनाराम सालवी, भंवर सालवी, नैना गुर्जर सहित ग्रामीण माैजूद थे। राछेटी सरपंच ने बताया कि मुझ पर लगाए गए सारे आरोप निराधार है। पंचायत काे बिलानाम भूमि पर पट्टे देने का अधिकार नहीं है। इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाए।

खबरें और भी हैं...