पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जिले में मिले पांच नए पॉजिटिव, रंग तेरस के कार्यक्रमों पर रोक, एक्टिव केस 193, एसपी ने राजपुरिया बॉर्डर का निरीक्षण किया

अवलेश्वर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रतापगढ़ शहर में मंगलवार को सूरजपोल चौकी से कोरोना जागरूकता यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान जिला अस्पताल में कोरोना के लिए सैंपल देने पहुंचे लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी। जागरूकता रैली में एडीएम गोपाल लाल स्वर्णकार, एसपी चूनाराम जाट, एसडीएम श्यामसुंदर चेतीवाल सहित पुलिस प्रशासन का जाब्ता मौजूद रहा।

रैली सदर बाजार होते हुए वापस सूरजपोल पहुंची। जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को भी 5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें प्रतापगढ़ शहर में एक, ग्रामीण क्षेत्र में एक, धरियावद में 1 और अरनोद में 2 नए मामले सामने आए हैं।

अगर अब तक की बात की जाए तो जिले भर में कुल 71375 कोरोना सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 1508 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि इनमें से 1292 मरीज कोरोना से रिकवर भी हो चुके हैं। जिले में अब तक कोरोना से 24 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 193 है।
9 अप्रैल को स्थानीय अवकाश रहेगा
कोविड-19 संक्रमण में हो रही अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए कलेक्टर ने एक आदेश जारी कर रंगतेरस पर्व पर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर रोक लगाई है। जिला मजिस्ट्रेट अनुपमा जोरवाल ने जारी आदेश में बताया कि रंग तेरस का पर्व जिले में पूर्व के वर्षो में धूमधाम के साथ मनाया जाता रहा है, लेकिन कोरोना संक्रमण में हो रही अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार के गृह विभाग ने विभिन्न प्रकार के आयोजनों में सख्ती की है।

उन्होंने बताया कि साथ ही विभिन्न प्रकार की व्यवसायिक इकाई सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, जिम आदि खोलने पर रोक लगाई है। उन्होंने सभी उपखण्ड मजिस्ट्रेट, उप पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार एवं नगर परिषद आयुक्त व छोटीसादड़ी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को आदेश की पालना सुनिश्चित करने को कहा है। प्रतापगढ़ जिले में रंग तेरस पर्व पर 9 अप्रैल शुक्रवार को स्थानीय अवकाश रहेगा।

कोरोना गाइडलाइन की पालना के निर्देश दिए
जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कलेक्टर के बाद अब सोमवार रात को एसपी चूनाराम जाट ने भी राजपुरिया के अंतरराज्य बॉर्डर का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्थान-मध्य प्रदेश बॉर्डर राजपुरिया पर कोरोना स्क्रीनिंग की व्यवस्था देखी। उन्होंने कोरोना गाइडलाइन की पालना सख्ती से करने के निर्देश दिए।

ड्यूटी पर तैनात हतुनिया थानाधिकारी नरेंद्र सिंह भाटी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि सरकार की नई गाइडलाइन का पालन करें। जो पालना नहीं कर रहा है उसके चालान काटें। मध्यप्रदेश से आने वाले लोगों की 72 घंटे पुरानी निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखाने के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश दिया जाए। एसपी चुनाराम के साथ एडिशनल एसपी चिरंजीलाल भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें