पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण:वैक्सीन लगाने के लिए किया जागरूक

अवलेश्वर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

निकटवर्ती ग्राम पंचायत बजरंगगढ़ में टीकाकरण के लिए रविवार को गांव में घर-घर जाकर के लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान टीकाकरण से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया। आयुर्वेदिक औषधालय प्रभारी डॉ ब्रज भूषण शर्मा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, विद्यालय स्टाफ के प्रधानाचार्य कन्हैया लाल, ग्राम पंचायत के सरपंच, उपसरपंच, वार्ड पंच और स्वयंसेवक कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हुए।

सरपंच जमुना बाई और उप सरपंच भैरु सिंह राजपूत ने टीका लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने जानकारी दी कि वर्तमान में कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के साथ ही इम्युनिटी बढ़ाने वाले फल खाएं। ज्यादा से ज्यादा नींबू का सेवन करें।

कोविड-19 जैसी महामारी के चलते सरकार ने शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा है लेकिन गांव में अंधविश्वास के चलते लोगों में भ्रांतियां फैली हुई है। जिससे टीकाकरण के लक्ष्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। जिसको लेकर प्रशासन अपने स्तर पर लोगों को जागरुक करने का कार्य कर रहा है। इस क्रम में अरनोद पुलिस ने भी अपने स्तर पर लोगों को जागरूक करने के लिए पहल की है। अरनोद थानाधिकारी रविंद्र सिंह अपने स्टाफ के साथ प्रतिदिन थाना क्षेत्र के गांव में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए लगातार प्रेरित कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...