पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तालाबंदी:मांगों पर सरपंचों ने किया प्रदर्शन, पंचायतों पर तालाबंदी करने से अटके लोगों के काम

अवलेश्वरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले भर में गुरुवार को सरपंच संघ की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर ग्राम पंचायत भवनों की एक दिवसीय तालाबंदी की गई थी। इसके चलते जिले में सभी 235 ग्राम पंचायतों पर ताले लटके नजर आए और दिन भर यहां आने वाले लोग परेशान भी होते रहे। हालांकि कई जगह पर सरपंच संघ की इस ताला बंदी का ग्रामीणों ने समर्थन भी किया और इन सभी की मांगे वाजिब बताई।

बारावरदा ग्राम पंचायत पर भूमि रूपांतरण के लिए पहुंचे रमेश शर्मा ने बताया कि उनको तालाबंदी की जानकारी नहीं थी। जब पंचायत कार्यालय पहुंचे तो तालाबंदी देखकर कुछ देर इंतजार किया फिर निराश ही वापस लौटना पड़ा। इसी तरह मधुरा तालाब निवासी नारायण सिंह बताते हैं कि उन्हें अपने पुत्र के जन्म प्रमाण पत्र को लेकर ग्राम विकास अधिकारी के साइन करवाने थे।

लेकिन तालाबंदी के चलते कार्य नहीं हो सका। सरी पीपली निवासी रकब चंद मीणा ने बताया कि उन्हें पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र लेना था लेकिन कार्य अटक गया। सरकार की नीतियों के विरोध में सरपंच संघ का इस तरह का यह पहला बड़ा आंदोलन था।

इसमें सरपंच संघ अपने वित्तीय पावर लौटाने की मांग कर रहे हैं। ग्राम पंचायतों पर तालाबंदी के चलते दिनभर में ग्रामीणों के कई छोटे-बड़े कार्य प्रभावित हुए लेकिन ग्रामीणों ने इसके बावजूद सरपंच संघ को अपना समर्थन दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें