पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिभा:पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी गिरीश को ओलंपिक तक पहुंचाने में मदद को आगे आए सांसद जोशी, प्रायाेजक व नौकरी दिलाने का भराेसा दिलाया

बेगूं5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिरीश 2008 में पैरा बैडमिंटन खेलने वाले भारत के नंबर वन खिलाड़ी रहे, ओलंपिक खेलने की तैयारी में

नंदवाई निवासी 33 वर्षीय इंटरनेशनल पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी गिरीश पुत्र जयंतीलाल शर्मा के ओलंपिक में जाने के जज्बे को देख सांसद सीपी जाेशी ने मदद की पहल की। उन्होंने गिरीश की ट्रेनिंग और इंटरनेशनल रैंकिंग मैचों के लिए प्रायाेजक को लेकर कुछ ग्रुप से चर्चा की। गिरीश को खिलाड़ी कोटे से नाैकरी का भी सांसद ने भरोसा दिलाया।

गिरीश 2008 में पैरा बैडमिंटन खेलने वाले भारत के नंबर वन खिलाड़ी बने। गुजरात में रहकर गिरीश ने पैरा बैडमिंटन में कई नेशनल, इंटरनेशनल और अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर मेडल जीते। पहली बार पैरा ओलंपिक खेलों में पैरा बैडमिंटन शामिल हाेने से राजस्थान से प्रतिनिधित्व कर ओलंपिक खेलना चाहते हैं। विदित रहे कि 18 फरवरी को दैनिक भास्कर ने गिरीश दुबई, स्पेन व पेरिस में बैडमिंटन खेलेंगे, जीते तो ओलंपिक जाएंगे’ शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद बेगूं क्षेत्र और समूचे जिले में खेलप्रेमियों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और दानदाताओं में चर्चा चली।

खिलाड़ी की मदद का माहौल तैयार हुआ। सांसद जोशी ने जिले की इस विलक्षण प्रतिभा की समस्या को गंभीरता से लिया। बेगूं भाजपा नगर अध्यक्ष चंद्रप्रकाश जोशी, नंदवाई के पूर्व सरपंच मनोज जोशी के साथ गिरीश शर्मा रविवार को चित्तौड़गढ़ पहुंचे।

सांसद जोशी को गिरीश ने इंटरनेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट और ओलंपिक तक खेलने का खर्चा और खेल संबंधित जानकारी दी। सरकारी नौकरी की भी सांसद से मांग की। सांसद जोशी ने स्पोंसर के लिए कुछ ग्रुप के प्रबंधकों से चर्चा की। सांसद जोशी ने बताया कि जिले की इस प्रतिभा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। स्पोंसर और नौकरी का भी प्रयास करेंगे। इस दाैरान भाजपा जिलाध्यक्ष रघु शर्मा, जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें