आमजन हुए परेशान:त्योहारों के सीजन में दुकानदारों ने किए अतिक्रमण से सदर बाजार का रास्ता जाम, आमजन हाे रहे परेशान

भीम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में त्योहारी सीजन के साथ ही सदर बाजार में दुकानदारों के अतिक्रमण से आमजन परेशान हैं। जहां एक ओर एसडीएम कार्यालय, डीएसपी कार्यालय होने के बावजूद भी कस्बे के बाजार में आम जनता का निकलना मुशिक्ल हो रहा हैं। दुकानदारों ने अतिक्रमण करते हुए दुकानों की सामग्री आवागमन होने वाली सड़कों पर रखकर आम रास्तों को बाधित कर रहे हैं।

जिसके चलते आम जनता के लिए वाहन ताे दुर पैदल निकलना भी दुरभर हाे रहा हैं। कस्बे के सब्जी मंडी मार्ग, सुजावत चौक, एसबीआई बैंक मार्ग, तहसील रोड़, सदर बाजार सहित मुख्य बाजारों में दुकानदारों की मनमानी के चलते दुकानों की सामग्री भारी मात्रा में रखकर मार्गों को बाधित कर रखा हैं। वाहन चालक 500 मीटर की दूरी 20 मिनट में तय करता हैं।

साथ ही सामनेे से वाहन आने पर जाम लग जाता हैं। अतिक्रमण के कारण प्रशासन अधिकारियों के वाहन भी उपखंड मुख्यालय पर आने एवं अन्य किसी विभाग में जाने के लिए निकलते है ताे फंस जाते हैं। यह सब हाेने पर अधिकारी वाहन में बैठकर नजारा देखते रहते है लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारी ने कठोर कार्यवाही नहीं की जिससे आम जनता को राहत मिले।

दुकानों के बाहर सामग्री रखने से कई बार दुपहिया व चारपहिया वाहनों के बीच में भिड़ंत भी हो गई। जिससे कई लोग चोटिल भी हुए व वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

अतिक्रमण करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी : एसडीएम

निश्चित ही कस्बे में अतिक्रमण हैं। कुछ दुकानदार अपनी मनमानी कर रहे हैं। निश्चित अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। साथ ही सामग्री जब्त की जाएगी। नहीं मानने पर दुकानदारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा एवं चालान बनाया जाएगा। -उम्मेदसिंह राजावत, एसडीएम भीम

खबरें और भी हैं...