वारदात:गला रेतकर युवक की हत्या, परिजनों ने की गिरफ्तारी की मांग, नहीं उठाया शव

भीम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भीम. युवक के परिजन विलाप करते हुए। - Dainik Bhaskar
भीम. युवक के परिजन विलाप करते हुए।

भीम थाना क्षेत्र के कालादेह ग्राम पंचायत के सम्बुरिया गांव में मंगलवार देर रात को युवक की धारदार हथियार से गला रंेतकर हत्या कर दी। घटना के वक्त पत्नी व बच्चे पीहर गए थे। बुधवार सुबह पास ही रहने वाले माता-पिता ने युवक काे लहूलुहान देखा ताे उनके होश उड़ गए।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। आराेपियाें की गिरफ्तारी की मांग काे लेकर परिजनों व ग्रामीणों ने शव नहीं उठाया। भीम डीएसपी हेमंत नोगिया ने बताया कि संबुरिया निवासी राजमल (28) पुत्र नाथूलाल खटीक की हत्या हुई। राजमल बकरे-बकरियों की खरीद-फरोख्त करने का काम करता था।

मंगलवार शाम को अजमेर में बकरा बेचकर आया था। युवक की सम्बूरिया चौराहा पर मीट की दुकान भी है। मंगलवार को गांव के ही भैरूलाल, दीपक, भारत व मृतक राजमल चारों मिलकर एक पिकअप गाड़ी में सम्बूरिया से 35 से 40 बकरे भरकर अजमेर मंडी में बेचने गए।

मंगलवार रात को 10 बजे राजमल घर आ गया। मृतक के माता-पिता का मकान पास ही है। राजमल ने मां उदी बाई से अपने घर की चाबी मांगी। जिस पर मां ने राजमल को छत से ही चाबी दे दी। राजमल चाबी लेकर अपने घर में चला गया। राजमल की पत्नी व तीन साल की बच्ची पीहर गई थी। मंगलवार रात को राजमल अपने घर में अकेला था। अजमेर से आने के बाद मृतक के पास कितनी राशि थी, इसकाे लेकर भी पुलिस जांच कर रही है।

जानकार पर शक, क्योंकि आरोपियों ने हत्या की, ताला लगाया और निकल गए

राजमल के कमरे में सभी सामान व्यवस्थित था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि हत्यारे भी राजमल के साथ ही घर में घुसे थे। जाे हत्या करके पुन: मेन गेट के ताला लगाकर बाहर निकल गए। कमरे में पुलिस को शराब के पव्वे भी मिले है। यह सभी जांच का विषय है।

पत्नी बच्चों के साथ पीहर गई थी

घटना के दौरान राजमल की पत्नी सोनू व तीन साल की बच्ची नर्बदा को लेकर पीहर थाणा गई हुई थी। राजमल अपने घर में एकदम अकेला था। बुधवार सुबह राजमल की हत्या की सूचना मिलने पर घर में मातम छा गया।

होटल में खाना खाकर घर गया था

मंलगवार शाम को राजमल अपने तीन साथियों के साथ अजमेर मंडी में बकरे बेचकर आया। तब चारों ने एक होटल खाना खाया। खाना खाकर राजमल अपने एक साथी के साथ मोटर साईकिल पर बैठकर अपने सम्बुरिया गांव आ गया। राजमल के साथ एक युवक को ओर देखा गया। गरबा देखने उपस्थित ग्रामीणों नेे बताया कि राजमल के साथ एक व्यक्ति और था। जो बाइक पर आए थे।

फॉरेंसिक, डाॅग स्क्वायड टीम ने देखा मौका

घटना की जानकारी मिलने के बाद बुधवार सुबह भीम डीएसपी हेमंत नोगिया, उदयपुर से डॉग स्क्वायड, फॉरिंसिक टीम आदि मौके पर पहुंची। जहां घटना स्थल का मौका देखा गया। युवक राजमल की हत्या के मामले में एसपी सुधीर चौधीर, राजनगर थानाधिकारी हनुमंत सिंह, उदयपुर से फॉरेसिक यूनिट टीम के अभय प्रतापसिंह, एमओ टीम राजसमंद के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार, मनीष यादव, जिला साइबर सेल के शम्भू प्रतापसिंह, इन्द्र चौमल, डॉग स्कवायड टीम उदयपुर के कैलाश चन्द्र घटना स्थल पर पहुंचे।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े ग्रामीण

वहीं ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव को नहीं उठाया। इससे पोस्टमार्टम बुधवार को पोस्टमार्टम नहीं हो सका। उन्हाेंने कहा कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लेती, तब तक पोस्टमार्टम नहीं किया जाएगा।

डीएसपी हेमंत नोगिया, थानाधिकारी गजेंद्र सिंह ने ग्रामीणों के साथ समझाइश की। पोस्टमार्टम होने के बाद ही आगे की कार्यवाही कर सकेंगे। इस पर ग्रामीण देर शाम को मान गए। लेकिन शाम हो जाने से पोस्टमार्टम बुधवार को नहीं किया गया। अब गुुरुवार सुबह मृतक का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...