पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत समिति:धरियावद क्षेत्र की 8 पंचायतों में बीमा योजना के लिए 78 आवेदन

धरियावद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति अधीनस्थ 8 ग्राम पंचायत मुख्यालय के राजीव गांधी सेवा केन्द्र परिसर सरपंचाें की माैजूदगी में मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना रजिस्ट्रेशन शिविर का आयोजन किया गया। नयाबोरिया में सर्वर डाउन होने के कारण आवेदन को ऑफलाइन लिया गया और बाद में ऑनलाइन किया जाएगा।

इस दौरान सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारी ने लोगों को इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में वर्तमान में लाभान्वित खाद्य सुरक्षा अधिनियम एवं सामाजिक आर्थिक जनगणना 2011 के 1 करोड़ 10 लाख परिवार के साथ प्रदेश के समस्त विभागों में कार्यरत संविदा कर्मियों एवं लघु तथा सीमांत कृषकों को भी निशुल्क स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया जाना है।

इसके अतिरिक्त प्रदेश के अन्य परिवार प्रीमीयम राशि का प्रतिवर्ष 50 प्रतिशत भुगतान कर इस योजना से जुड़ सकते है। शिविर के तहत 1 नाड़, 5 नलवा, 10 नयाबोरिया, 10 पहाड़ा, 8 पारेल, 17 आड़, 12 परवारियासाग, 15 पिपलिया में आवेदन प्राप्त किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें