प्रायोगिक प्रशिक्षण:धरियावद उपचुनाव में सख्ती और निगरानी के लिए कलेक्टर ने जांच दलाें की बैठक ली

धरियावद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीम इंचार्ज और प्रभारी सदस्यों की वन टू वन बैठक लेकर कार्यों का फीडबैक लिया

धरियावद विधानसभा उप चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी कलक्टर प्रकाशचंद्र शर्मा ने विभिन्न जांच दलों की बैठक ली। इस मौके पर उनके साथ जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिंधू, निर्वाचन अधिकारी एसडीएम रामचंद्र खटीक भी मौजूद थे। तहसील सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर को अवगत कराया कि चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता की पालना में किसी भी प्रकार का प्रलोभन के लिए नकद राशि और अवैध्य सामग्री का परिवहन, वितरण व भंडारण पर कड़ी निगाह रखने के लिए धरपकड़ अभियान अलग-अलग टीमों द्वारा कराया जा रहा है।

जिसमें पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम एफएसटी, एसएसटी व वीवीटी दस्ते को प्रमुख चौराहे, सड़कों तथा विधानसभा की सीमाओं पर तैनात कर तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि उड़नदस्ता दल के प्रभारी द्वारा नकारात्मक रवैया प्रतीत हुआ तो पूरी टीम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभा हॉल में टीम के समस्त प्रभारियों को निर्देशित किया कि मतदान प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का व्यवधान नहीं आना चाहिए। इसके लिए बताए गए नियमों की पालना की जाए। जगह-जगह पर प्रत्येक थाना वाइज सीमाओं पर नाकाबंदी भी की गई हैं। उन्होंने प्रत्येक टीम इंचार्ज और उनके साथ सम्मिलित किए गए प्रभारी सदस्यों की वन टू वन बैठक लेकर अब तक के कार्यों का फीडबैक लिया।

मतदान दलों को दिया जाएगा सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण

धरियावद विधानसभा उप चुनाव को सुचारू रूप से संपादित करने के लिए मतदान दलों को 20 से 23 अक्टूबर तक राजकीय पीजी कॉलेज प्रतापगढ़ में सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार ने बताया कि 20 से 23 अक्टूबर तक राजकीय पीजी कॉलेज प्रतापगढ़ में दो पारियों में प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। उन्होंने बताया कि प्रथम पारी में उद्घाटन सत्र होगा। इसके अलावा आरओ और पोलिंग ऑफिसर को पोस्टल बैलट, डाक मतपत्र, ईवीएम की तैयारी का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...