पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्दी का कमबैक:दिन व रात का तापमान डेढ़-डेढ़ डिग्री तक घटा

धरियावद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पहाड़ी क्षेत्र में बर्फबारी के चलते सर्दी का असर मैदानी इलाकों में भी तेज होने लगा है। इस कारण प्रतापगढ़ में 1 दिन में ही दिन और रात की सर्दी डेढ-डेढ़ डिग्री तक कम हो गई है। सर्दी पिछले कुछ दिनों से अपना असर कम कर दिया था लेकिन शनिवार को यह वापस लौटने लगी है। शीतलहर और कोहरे का असर भी पिछले दिनों के मुकाबले कुछ हद तक बढ़ गया है। धरियावद क्षेत्र में मौसम की मार पड़ना पुन: शुरू हो गया।

विगत 1 फरवरी से उत्तरी हवा का असर पुन: बढ़ने के कारण दिन व रात्रि की सर्दी बढ़ गई। दिन का तापमान 1.5 डिग्री तो रात्रि का तापमान 1.5 डिग्री कम हो गया। सर्दी का असर बढ़ने से जनजीवन प्रभावित हो गया व आमजन को ठिठुरन का अहसास बढ़ गया।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को दिन का तापमान 29.5 डिग्री से घटकर 28 व रात्रि का तापमान 10.5 डिग्री से घटकर 9 डिग्री पर आ पहुंचा। आगामी दिनो में उत्तरी हवा का असर बना रहने के साथ सर्दी का असर बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें